Monday, October 21, 2024

Chhattisgarh News: धमतरी के सोंढूर नदी में फंसे ट्रैक्टर सवार 50 लोग, 10 दिन का मासूम भी शामिल

रायपुर। दक्षिण-पश्चिम मानसून ने छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में शुक्रवार को दस्तक दे दी है. बता दें, अब कुछ ही घंटों में यानी 25 जून तक धमतरी जिले में मानसून के पहुंचने की संभावना है. लेकिन प्री मानसून की बारिश यहां हो रही है. जिले के नगरी ब्लॉक में शुक्रवार देर शाम को सोंढूर नदी पार करते समय 50 से अधिक लोग पानी के तेज बहाव में बहने से बाल-बाल बच गए।

50 से अधिक लोग नदी में फंसे रहे

मौसम विभाग से जानकारी मिली है कि शनिवार को भी धमतरी के साथ पड़ोसी जिलों में भी बादल छाए हुए हैं और तेज चमक-गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार यानी 22 जून को देर शाम लगभग पांच बजे नगरी ब्लॉक के सोंढूर नदी में अचानक बाढ़ आ गई. बाढ़ आने के दौरान सड़क किनारे खड़े गांव के लोगों को एक ट्रैक्टर में बैठाकर नदी पार कराया जा रहा था. ट्रैक्टर में 50 से अधिक लोग सवार थे. नदी पार वक्त अचानक पानी के तेज बहाव में ट्रैक्टर बहने लगा. जिसके चलते कुछ सेकेंड तक सभी ट्रैक्टर सवार नदी में ही फंसे रहे. हालांकि कुछ देर बाद सभी ट्रैक्टर सवार सुरक्षित बाहर निकल गए हैं।

10 दिन का मासूम भी शामिल

मिली जानकारी के अुनसार नगरी ब्लॉक में कल शाम 50 से अधिक लोग ट्रैक्टर से सोंढूर नदी पार करने की कोशिश कर रहे थे. इनमें पुरुष और महिलाएं के साथ एक 10 दिन का मासूम भी शामिल था. स्थानीय लोगों ने बताया कि पार होते वक्त नदी का जलस्तर करीब 4 फीट था, लेकिन ओडिशा में हुई भारी बारिश के चलते शुक्रवार शाम इस नदी का जलस्तर बढ़कर अचानक 6 फीट हो गया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news