Friday, September 20, 2024

Chhattisgarh News: GPM में हाथियों का आंतक जारी, कई घरों और फसलों को पहुंचाया नुकसान

रायपुर। छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में हाथियों का आंतक जारी है. बता दें कि हाथियों का झुंड ने कई छोटे घर और कई गरीब लोगों की झोपड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया है. इतना ही नहीं घर और झोपड़ी के अलावा कई किसानों के खेत में लगे सब्जी की फसलों को पूरी तरह से चौपट कर दी।

लोगों में दहशत का माहौल

जानकारी के मुताबिक पिछले कई दिनों से हाथियों की झुंड ने जिले के कई स्थानों पर जमकर उत्पात मचाया है. हाथियों के उत्पात से इलाके के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है. बताया जा रहा है कि पहले दिनों में हाथियों ने कई छोटे-बड़े घरों को नुकसान पहुंचाई है. इसके अलावा कई घरों और फसलों को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है. इसी बीच मंगलवार के शाम एक युवक अपने खेत की तरफ फसल देखने गया था. तभी हाथियों की झुंड ने युवक पर हमला बोल दिया, जिससे वह घायल होकर गिर गया. कुछ देर बाद जब इसकी सूचना ग्रामीणों को मिली तो लोगों ने युवक को प्राइवेट हॉस्पिटल लेकर गए. जहां प्राथमिक इलाज के बाद डॉक्टरों ने बेहतर उपचार के लिए उसे रिम्स रेफर कर दिया है।

गांव में पहुंचे 5 दंतैल हाथी

हालांकि हाथियों द्वारा नुकसान किए गए घरों का वन विभाग की ओर से सर्वेक्षण किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि हाथियों के हमले से घायल युवक को उपचार के लिए बिलासपुर भेज दिया गया है. वहीं वन विभाग ने घायल युवक को मदद के रुप में पांच हजार रुपए दी है. इसके अलावा वन विभाग ने इलाके के लोगों से अपील की है कि हाथियों से दूरी बनाए रहे. विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस बार ग्रामीणों क्षेत्रों में पांच हाथी दंतैल पहुंचे हैं. जिस कारण लोगों को काफी दिक्कत हो रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news