Sunday, September 22, 2024

छत्तीसगढ़: सूरजपुर के एक गोदाम में लगी भीषण आग, करोड़ों का नुकसान

रायपुर। सूरजपुर जिले में आगजनी की खबर सामने आई है. बता दें, जिले के ऊंचडीह में मुर्गी और मछली दाने के बड़े गोदाम विस्ट साल्वेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में अचानक आग लग गई. आग की खबर से आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया. फिलहाल दमकल की टीम आग पर काबू में जुटी है।

आग बुझाने के लिए बुलाए गए 3 जिले के टीम

जानकारी के अनुसार सूरजपुर में स्थित मुर्गी और मछली दाने के बड़े गोदाम में किसी कारणवश अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग अपना पूरे गोदाम को अपने चपेट में ले लिया. गोदाम में आग लगने की सूचना पर सूरजपुर की दमकल टीम मौके पर पहुंची. आग की भयावहता को देखते हुए अंबिकापुर और कोरिया जिले की फायर बिग्रेड विभाग की टीमों को भी बुलाया गया. तीनों जिलों की दमकल की टीमें आग पर काबू करने के लिए जूझती रहीं. जिन्हें करीब 10 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. गोदाम में आग लगने से व्यवसायी को ढाई करोड़ रुपये का सामान जलकर राख होने का अनुमान लगाया गया है. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि आग शार्ट सर्किट के कारण लगी है।


आग की चपेट में आने से झुलसा दमकल कर्मी

  मुर्गीदाना और मछली दाना के गोदाम का संचालन आशीष मित्तल के द्वारा किया जाता है. बताया जा रहा है कि गोदाम में लगभग 50 हजार बोरे से ज्यादा मछली और मुर्गी दाना रखा हुआ है. स्थानीय लोगों ने गोदाम से धुआं निकलते देखा तो इसकी सूचना गोदाम के संचालक और मैनेजर को दी. गोदाम के कर्मचारियों ने स्थानीय लोगों के मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन तब तक आग अपना विकराल रूप धारण कर चुकी थी. बताया जा रहा है कि प्रत्येक दमकल वाहन को पानी भराने के लिए लगभग 10 से 15 फेरा लगाना पड़ा. आग बुझाने के दौरान एक दमकल कर्मी चपेट में आ जाने से गंभीर रूप से झुलस गया. जिसे अस्पताल में एडमिट कराया गया है. फिलहाल कर्मी का इलाज जारी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news