Friday, September 20, 2024

Chhattisgarh News: रायपुर रिम्स हॉस्पिटल में लगी भीषण आग, मरीजों को निकाला गया बाहर

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से भीषण आगे लगने की खबर सामने आई है. बता दें कि आज सुबह रायपुर रिम्स हॉस्पिटल (Raipur Institute Of Medical Sciences) में अचानक भीषण आग लग गई है. आग लगने की समाचार से अस्पताल के साथ पूरे शहर में हड़कंप मच गया. इसके बाद आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल की टीम ने आग बुझाने में जुट गई. फिलहाल अस्पताल को खाली कराया गया है।

मरीजों को निकाला अस्पताल से बाहर

जानकारी के अनुसार राजधानी रायपुर स्थित मेें रिम्स अस्पताल (Raipur Institute Of Medical Sciences) में बुधवार की सुबह अचानक आग लग गई. बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल की चौथी मंजिल पर सबसे पहले रिकॉर्ड रूम में आग लगी, फिर कुछ ही देर में आग अपना विकराल रूप धारण कर पूरे अस्पताल में फैलने लगी. आग की लपटे देखकर लोगों में हड़कंप मच गया. हॉस्पिटल के प्रबंधन ने आग लगने की सूचना पुलिस और दमकल की टीम को दी. सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी मरीजों को अस्पताल से बाहर निकाला। इधर फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू में जुटी हैं।

किसी तरह की जनहानि नहीं- प्रबंधक

बताया जा रहा कि फायर ब्रिगेड की टीम करीब आधे घंटे की मशक्क्त के बाद आग पर काबू पा लिया है. पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ हॉस्पिटल में मौजूद मरीजों को बाहर निकला, फिलहाल आग लगने की वजह अभी तक पता नहीं चल पाया है. हालांकि पुलिस जांच- पड़ताल कर रही है. हास्पिटल के अधिकारियों का कहना है कि इस हादसे में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है, लेकिन चौथी मंजिल पर रिकॉर्ड रूम में रखे कागजात जलकर पूरी तरह से राख हो गई है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news