Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh News: फिल्म आदिपुरुष के विरोध में जमकर हंगामा, भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात

रायपुर। प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म ‘आदिपुरुष’ के निर्देशक को छत्तीसगढ़ में जोरदार झटका लग सकता है. बता दें कि जगदलपुर में रामायण की तर्ज पर बनी फिल्म आदिपुरुष को लेकर जिले के साथ पूरे में जगह -जगह विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है, शनिवार को सक्षम के द्वारा शहर के झंकार टॉकीज में लगे फिल्म के पोस्टर को हटाने को लेकर प्रदेश के लोगों ने जमकर विरोध किया है. इसके साथ ही आक्रोशित लोगों ने फिल्म निर्माता के खिलाफ हिंदू देवी देवताओं के अपमान को लेकर एफआईआर (FIR) दर्ज करने की मांग की है।

हिन्दू देवी-देवताओं का किया गया अपमान

सक्षम सनातन क्षेत्रीय मंच ने कहा कि आदिपुरूष फिल्म में हिन्दू देवी देवताओं का अपमान किया गया है, हिन्दू देव को अपमानित करने के लिए यह फिल्म रामायण के आधार पर बनाई गई है. उन्होंने कहा कि हिन्दुओं की आस्था को ठेस पहुँचाने के लक्ष्य से फिल्म ‘आदिपुरुष’ को बनाया गया है. साथ ही उन्होंने बताया कि फिल्म के जरिए मर्यादा पुरषोत्तम प्रभु श्री राम, लक्ष्मण जी, माता सीता, भगवान बजरंगबली को सीधे- सीधे अपमानित किया गया है. इसके आगे उन्होंने कहा कि धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाने का मुकदमा फिल्म के डायरेक्टर ओमराज के खिलाफ दर्ज किया जाए।

टॉकीज के ऊपर लगे पोस्टर को हटाया

सक्षम सनातन क्षेत्रीय मंच ने कहा जगदलपुर के समस्त सिनेमा घरों से लगे फिल्म को तत्काल निकाला जाए. इसके साथ ही फिल्म में उपयोग किए गए आपतिजनक शब्दों को हटाया जाए. यदि यह फिल्म बुधवार तक स्वयं ना हटाई गई, या फिर 22 जून तक फिल्मों में उपयोग किए गए आपत्तिजनक शब्दों को नहीं हटाया गया, तो सभी हिन्दू समाज द्वारा इस फिल्म को बंद करा दिया जाएगा। उसके बाद की पूरी जवाबदारी छत्तीसगढ़ प्रशासन की होगी। ज्ञापन देने के तुरंत बाद सक्षम के द्वारा टॉकीज के ऊपर लगे फिल्म के पोस्टर को हटाया गया, इसके बाद वहां पर भारी संख्या में पुलिस तैनात किया गया, ताकि किसी तरह के कोई विवाद ना हो।

देव की छवि खराब करने की कोशिश- सीएम

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रायपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. वहीं सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस फिल्म में हनुमान जी से बजरंग दल जैसे शब्द बुलवाए गए हैं. साथ ही कहा कि जितने भी हमारे आराध्य देव हैं, उनकी छवि खराब करने की लगातार कोशिश की जा रही है. उन्होंने बताया कि पहले हनुमान जी और भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम राम जी का भक्ति से सराबोर सौम्य चेहरा दिखाई पड़ता था और हमारे पुरखों ने ये तस्वीर बनाई थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news