Wednesday, October 23, 2024

छत्तीसगढ़ः MLA विनय जायसवाल ने BJP के पूर्व विधायक पर बोला हमला, कहा-100 एकड़ सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव आने से पहले ही प्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है. सभी राजनीति दल एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने में पीछे नहीं रहे हैं. आगामी चुनाव को लेकर दिन-प्रतिदिन प्रदेश में नए-नए खुलासे भी हो रहे हैं।

CM और PM से की शिकायत

जानकारी के अनुसार मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने गुरुवार को रायपुर में मनेंद्रगढ़ के पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल पर प्रेस कॉन्फेंस के माध्यम से गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि श्याम बिहारी और उनके परिवार ने फर्जी तरीके से सरकारी भूमि पर कब्जा किया है. यह जमीन वन विभाग के करीब सौ एकड़ बताया जा रहा है. साथ ही उन्होंने बताया कि इस संबंध मे प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर शिकायत की है, ताकि इसका विस्तार रूप से जांच हो सके।

पत्नी के नाम पर वन विभाग की जमीन

कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन रायपुर में विधायक विनय जायसवाल ने पत्रकारों से बातचीत की. बातचीत के दौरान भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व विधायक श्याम बिहारी ने फर्जी तरीके से जमीन कब्जा किया है. इसके बाद वह फर्जी दस्तावेज तैयार करके अपनी मां और पत्नी के नाम पर 10 एकड़ से अधिक वन विभाग की भूमि पट्टा के लिए आवेदन कर जमीन को कब्जा किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि विभिन्न तरीके से फर्जी काम करके भूमि घोटाले को अंजाम दिया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news