Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh News: आप प्रभारी संजीव झा ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना, कहा- वेंटिलेटर पर है स्वास्थ्य व्यवस्था

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का दौर कुछ ही महीने में होने शुरू होने वाला है. चुनाव को ध्यान में रखते हुए सभी राजनीति दल प्रदेश का भ्रमण करने मे लगे हुए है. सभी पार्टी के नेता व कार्यकर्ता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं।

बद से बदतर है मेडिकल व्यवस्था

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यंमत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पर आप पार्टी ने जमकर निशाना साधा है. बता दें कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजीव झा ने स्वास्थ मंत्री टीएस पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर स्वास्थ्य विभाग का हाल ठीक नहीं कर सकते है तो उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए। अगर ऐसा नहीं कर रहे हैं तो प्रदेश सरकार को उन्हें हटा देना चाहिए। उन्होेंने आगे कहा कि बस्तर क्षेत्र का अगर मेडिकल व्यवस्था देखा जाए तो बद से बदतर है. साथ ही उन्होंने कहा कि छ्त्तीसगढ़ के स्वास्थ्य व्यवस्था के बारे में कुछ कहने में भी शर्म आ रही है. यहां हॉस्पिटल के नाम पर ट्रांसफर सेंटर चलाया जा रहा है।

वेंटिलेटर पर है स्वास्थ्य सुविधा

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजीव झा ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधा का हाल- बेहाल हैं. उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों में लोगों के स्वास्थ्य सुविधा के लिए वेंटिलेटर उपलब्ध होता है. लेकिन छत्तीसगढ़ ऐसा पहला प्रदेश है जहां स्वास्थ्य सुविधा ही वेंटिलेटर पर है. साथ ही उन्होंने कहा कि लेकिन प्रदेश सरकार को स्वास्थ्य के दुर्दशाग्रस्त की ओर थोड़ा सा भी ध्यान नहीं है. जिस कारण प्रदेश के आम नागरिक घिस रही है, आज भी छत्तीसगढ़ के दूरस्थ अंचल में स्वास्थ्य व्यवस्था का अभाव जारी है.

पी़ड़ित परिवारों तक पहुंच पाती है एंबुलेंस

आप प्रभारी ने कहा कि कई ऐसे क्षेत्र है जहां सड़क की सुविधा नहीं होने के चलते ग्रामीण अंचल के बीमार पीड़ितों को खाट पर ढोकर अस्पताल पहुंचाते है. क्योंकि पी़ड़ित परिवारों तक एंबुलेंस पहुंच ही नहीं पाती है. स्वास्थ्य सुविधाएं को लेकर भूपेश सरकार पर तजं कसते हुए कहा कि अगर स्वास्थ्य मंत्री को हटा देंगे तो इनकी कुर्सी जाने की डर है. हालांकि स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते रहे हैं कि स्वास्थ्य सेवा में सुधार के लिए राशि कई बार मांगने पर भी नहीं मिलती।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news