Tuesday, October 22, 2024

छत्तीसगढ़ः बिजली विभाग की लापरवाही, महिला की मौत मामले में जेई और लाइनमैन पर FIR

रायपुर। बेमेतरा जिले में बिजली विभाग की लापरवाही सामने आई है. जहां करंट लगने से एक महिला की मौत हो गई. बता दें कि जमीन से 4 फीट ऊपर लटकते बिजली की तार की चपेट महिला आ गई. करंट की चपेट में आने से महिला बेहोश होकर वहीं गिर गई. वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने तार को हटाकर महिला को अस्पताल लेकर गए, जहां चिकित्सकों नें उसे मृत घोषित कर दिया।

करंट लगने से लक्ष्मी की मौत

मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में बिजली विभाग के जेई (जूनियर इंजीनियर) और लाइनमैन के खिलाफ नवागढ़ पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है.बताया जा रहा है कि एक हफ्ते पहले यानी 2 जून को पडकीडीह गांव का रहने वाले जलेेश्वर साहू की पत्नी लक्ष्मी साहू की करंट लगने से मौत हो गई थी. वह घटना वाले दिन सुबह अपने खेत की तरफ गई थी. वहां 11 केवी के बिजली की तार जमीन से कुछ ही ऊपर लटक हुए थे. इसी दौरान महिला तार की चपेट में आ गई. जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. इसके बाद घरवालों ने इस मामले में नवागढ़ थाने में शिकायत की. जांच के दौरान पता चला कि तार जमीन से लगभग 4 फीट की ऊंचाई पर लटक रहा था. इस मामले में स्थानीय लोगों ने नवागढ़ के जूनियर इंजीनियर अनिल चंद्राकर और लाइनमैन शत्रुहन लाल चतुर्वेदी को सूचना दी थी।

जेई और लाइनमैन के खिलाफ एफआईआर

ग्रामीणों का आरोप है कि बार-बार शिकायत करने के बाद भी दोनों कर्मचारियों ने इसे ठीक कराने के लिए थोड़ा सा भी ध्यान नहीं दिया। इसके आगे उन्होंने कहा कि अगर लटके तार को सही कर दिया जाता तो महिला की मौत नहीं होती। इस मामले में पुलिस ने जांच-पड़ताल करने के बाद आरोपी जूनियर इंजीनियर अनिल चंद्राकर और लाइनमैन शत्रुघन लाल चतुर्वेदी के खिलाफ धारा 304(A) और 34 के तहत मामला दर्ज किया है. घटना होने के बाद 2 जून को स्थानीय लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन भी किया था. प्रदर्शन के दौरान प्रशासन द्वारा बताया गया था कि मामले की जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news