Friday, September 20, 2024

छत्तीसगढ़ः लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़, फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने मारा होटल में छापा

रायपुर। अगर आप परिवार या रिश्तेदारों के साथ किसी बड़े होटल में पार्टी मनाने के बारे में सोच रहे हैं तो अभी से ही सावधान हो जाइए। बता दें, छत्तीसगढ़ के काकेंर शहर में स्थित एक फेमस होटल में फूड सेफ्टी को लेकर विभाग ने छापा मारा तो खाद्य पदार्थ का तारीख एक्सपायर पाया गया. बताया जा रहा है कि विभाग ने एक्सपायर समान को बरामद कर लिया है. विभाग ने बताया कि होटल में लोगों के सेहत के साथ दिनदहाड़े खिलवाड़ किया जा रहा था।

निरीक्षण के दौरान मिला एक्सपायरी खाद्य पदार्थ

मिली जानकारी के मुताबिक विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस के शुभअवसर पर हेड डॉक्टर और स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी डॉ. अविनाश खरे के नेतृत्व होटल का निरीक्षण किया गया. बताया जा रहा है कि खाद्य सुरक्षा की टीम ने शहर के फेमस होटल ग्रीन पॉम और होटल बाफना लॉन का निरीक्षण किया था. होटल ग्रीन पॉम में निरीक्षण के दौरान सूजी 10 पैकेट, दलिया 6 पैकेट, एवरेस्ट स्नैक सॉस 1 पूड़ा और लाल गुलाब बेसन 3 पैकेट की तारीख एक्सपायरी पाया गया. जिसे विभाग की टीम ने जब्त कर लिया गया है. इसके साथ ही होटल ग्रीन पॉम से खाद्य सुरक्षा की टीम ने पनीर बटर मसाला का नमूना गुणवत्ता जांच के लिए लेकर आया है।

जांच रिपोर्ट आने के बाद होगी कार्रवाई

मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अविनाश खरे ने कहा कि मारकेट में बेचे जाने वाली खाद्य सामग्रियों को खरीदारी करने से पहले उपभोक्ता पूरी तरह से उसके बारे में जान ले, तब खरीदारी करे तो बेहद अच्छा होगा, वर्ना जानलेवा साबित हो सकता है. क्योंकि आजकल के समय में बाजार में खाद्य पदार्थ एक्सपायरी हुआ बेचा जा रहा है. कम से कम उपभोक्ता उनकी एक्सपायरी तारीख और बैच नंबर पर जरुर एक बार नजर डाल लें, ताकि घटिया खाद्य सामग्री लेने से बचा जा सके. इसके बाद उन्होंने कहा कि आगे की कार्रवाई खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम 2006 के तहत जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news