Friday, September 20, 2024

छत्तीसगढ़: सस्पेंड फूड इंस्पेक्टर ने किया था ऐलान, मोबाइल ढूंढने पर 20 हजार का इनाम

रायपुर। कांकेर जिले के निलंबित खाद्य निरीक्षक राजेश विश्वास के  रोज नए-नए खुलासे होते जा रहे है. पंखाजूर के परलकोट डैम में गिरे फूड इंस्पेक्टर के मोबाइल फोन को ढूंढने वाला गोताखोर अब सामने आया है. गोताखोरों से पता चला है कि मोबाइल खोजने के लिए इंस्पेक्टर ने 20 हजार रुपये का इनाम रखा था. उसे लाखों रुपये का फोन ढूंढ कर लाने पर 20 रूपयें भी नहीं मिले, बीस हजार रुपये की तो बात ही अलग है. फिलहाल उसने इनाम के लिए रखे रुपये दिलाने की मांग की है।

जानिए क्या है मामला?

जानकारी के मुताबिक कोयलीबेड़ा ब्लॉक के फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास एक हफ्ते पहले यानी 21 मई को अपने मित्रों के साथ परलकोट जलाशय के पास पिकनिक पार्टी मनाने के लिए गए थे. वहीं फोटो खींचने के दौरान साहब का महंगा मोबाइल पानी में गिर गया था. जब फोन गिरा उस समय परलकोट डैम में लगभग 12 फीट पानी भरा था. ऐसे में उन्होंने सबसे पहले फोन पानी में से निकालने के लिए गोताखोरों की सहायता ली. इसके साथ ही फूड इंस्पेक्टर ने मोबाइल ढूंढ निकालने पर बीस हजार इनाम देने की ऐलान भी कर दी. इनाम की खबर सुनकर आसपास के इलाकों से  कई गोताखोर वहां पहुंचे, इसके बाद सभी गोताखोरों ने जलाशय में उतरकर अपनी-अपनी किस्मत आजमाया लेकिन किसी को भी मोबाइल-फोन हाथ नहीं आया।

गोताखोरों ने भाग्य आजमाना शुरू किया

मिली जानकारी के मुताबिक गोताखोरों ने डैम में बहुत ज्यादा पानी होने की वजह से खाद्य निरीक्षक का मोबाइल-फोन नहीं मिलने की बात बताया. इसके बाद जलाशय में पानी कम करने के लिए काम शुरू किया गया. इसके लिए 30 एचपी का मोटर पंप लगाकर चार दिन में जलाशय से 21 लाख लीटर पानी बहा कर बर्बाद कर दिया. जब पंखाजूर के परलकोट डैम में पानी घट कर बहुत कम हो गया, तब गोताखोरों ने भाग्य आजमाना शुरू किया। गुरुवार को पीवी-4 गांव का रहने वाला अजीत विश्वास सस्पेंड फूड इंस्पेक्टर साहब का महंगा फोन अंदर से निकाल कर ले आए और सौंप दिया. आखिरकार साहब का मोबाइल-फोन तो मिल गया, लेकिन पानी की बर्बादी गले की फांस बन गई. मोबाइल के लिए फूड इंस्पेक्टर विश्वास ने 21 लाख लीटर पानी बर्बाद करा दिया था. इसके बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news