Friday, September 20, 2024

छत्तीसगढ़ः नाबालिग की आत्महत्या मामले में प्रेमी समेत दो आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। कबीरधाम जिले में एक नाबालिग लड़की की आत्महत्या मामले में पुलिस ने दो लड़को को गिरफ्तार किया है. बता दें, पकड़े गए आरोपी में से एक नाबालिग का बॉयफ्रेंड है. जबकि दूसरा आरोपी उसे बात करने को लेकर धमकी देता था. बताया जा रहा है कि आरोपी और लड़की के बीच कुछ महीनों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. दोनों को फोन के माध्यम से हमेशा बातचीत होती रहती थी. इसी दौरान किसी बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया और आरोपी प्रेमी उसे छोड़ने की धमकी देता था. आरोपी से तंग आकर नाबालिग ने फांसी लगा ली।

फोन पर कॉल करके तंग करता था आरोपी

जानकारी के अनुसार सिटी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत गांव मे 30 दिसंबर 2021 को एक नाबालिग लड़की ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. परिजनों ने इस घटना के बारे में पुलिस को सूचना दी. इसके बाद पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई. वहीं जांच के दौरान पुलिस को संदिग्ध लगा तो विभाग के अधिकारियों को सौंपा गया. इसके बाद जांच में पता चला कि कर्वधा के सतबहनिया मंदिर के पास रहने वाला डोमेंद्र साहू नाबालिग लड़की को बार-बार फोन पर कॉल करके तंग करता था. जब लड़की बात करने से इनकार की तो आरोपी धमकी भी देता था. इतना ही नहीं लड़की की वीडियो और फोटो को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल कर बदनाम करने की धमकी देता था।

प्रताड़ित करने की बात कबूल की

मिली जानकारी के मुताबिक जांच में पता चला कि नाबालिग और पाण्डातराई के कुम्ही गांव के रहने वाला अभिषेक चंद्रवंशी के बीच प्रेम-प्रसंग था. बताया जा रहा है कि अभिषेक गर्लफ्रेंड को छोड़ देने और दूसरे आरोपी से प्रेम- संबंध बनाने को लेकर आरोपी उसे हमेशा टार्चर करता रहता था. इस मामले में पुलिस ने बताया कि इन्हीं दोनों की प्रताड़ना से परेशान होकर लड़की ने खुदकुशी कर ली. पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान उन्होंने नाबालिग को प्रताड़ित करने की बात स्वीकार की है. इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news