Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ: न्यायालय ने ढिल्लन और एपी त्रिपाठी को 4 दिन के लिए ED को सौंपा, कारोबारी अनवर ढेबर और नितेश भेजे गए जेल

रायपुर। ED ने 2000 करोड़ के शराब घोटाला मामले में आज रायपुर न्यायालय में रायपुर मेयर एजाज ढेबर के बड़े भाई कारोबारी अनवर ढेबर, त्रिलोक ढिल्लो और नितेश पुरोहित समेत आबकारी विभाग के अधिकारी एपी त्रिपाठी (AP Tripathi) को पेश किया। बता दें कि दिनभर चली सुनवाई के बाद अदालत ने नितेश पुरोहित और कारोबारी ढेबर को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

4 दिनों तक होगी पूछताछ

जानकारी के मुताबिक वहीं इस मामले के अन्य आरोपी एपी त्रिपाठी और कारोबारी त्रिलोक ढिल्लो को न्यायालय ने ईडी को 04 दिन की रिमांड पर सौंपा है. अब प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी इन कारोबारियों से 4 दिन तक शराब घोटाले के बारे में पूछताछ कर सकेंगे। इसके बाद दोबारा इन्हें अदालत में पेश किया जाएगा। गौरतलब है कि ED ने कारोबारी अनवर ढेबर को लेकर रिमांड की मांग नहीं की. बताया जा रहा है कि कोर्ट में नितेश पुरोहित की रिमांड को लेकर बहस हुई, लेकिन न्यायालय ने बचाव पक्ष की दलीलों से सहमत होकर नितेश पुरोहित को ED की रिमांड पर देने से इनकार कर दिया।

नितेश पुरोहित की रिमांड को लेकर विरोध

अदालत में रिमांड मामले को लेकर बचाव पक्ष के वकीलों, जिनमें सर्वोच्च न्यायालय के वकील राहुल त्यागी और फैजल रिजवी ने ED की कार्यवाही पर सवाल खड़ा करते हुए एपी त्रिपाठी, त्रिलोक ढिल्लन और नितेश पुरोहित की रिमांड को लेकर विरोध किया। राहुल त्यागी ने अदालत से कहा कि श्रीमान यह बोल रहे हैं कि नितिन पुरोहित के पुत्र से इन्हें आमने-सामने पूछताछ करनी है। नितेश कुछ दिनों से अस्वस्थ हैं. इसके साथ ही त्यागी ने कहा कि जब भी ED बेटे को खोजकर लेकर लाए, तब नितेश पुरोहित को फिर से दोबारा रिमांड पर लिया जाए. इसके बाद उन्होंने कहा कि हमारी इस बात को भी रिकॉर्ड में दर्ज किया जाए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news