Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़ः बेरोजगारी भत्ते को लेकर भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने किया जमकर हंगामा

रायपुर। जांजगीर-चांपा जिले में गुरुवार को बेरोजगारी भत्ते को लेकर भाजयुमो और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया है. बता दें कि सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता जिला रोजगार कार्यालय का घेराव करने के लिए पहुंचे थे. यहां कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड तोड़ दिया और जबरदस्ती अंदर चले गए. वहां तालाबंदी करने की कोशिश करने लगे. तभी उनकी झड़प पुलिस से हुई।

एक लाख पैतिस हजार भत्ता की मांग

मिली जानकारी के मुताबिक हंगामा कर रहे कार्यकर्ताओं ने बेरोजगार युवाओं को साढ़े चार साल के हिसाब से एक लाख पैतिस हजार भत्ता देने की मांग की. इसके साथ ही रोजगार दफ्तर में नारेबाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया। बता दें कि बेरोजगारी भत्ता, युवाओं को रोजगार देने की मांग को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा कुछ दिनों से भिन्न-भिन्न स्थानों पर प्रदर्शन कर रहा है. इसके बाद कार्यकर्ताओं ने जिला रोजगार दफ्तर का घेराव करने चल दिए. इसी दौरान पुलिस ने लगभग 200 मीटर की दूरी पर बेरिकेटिंग लगाकर उन्हें रोकने की बेहद कोशिश की. लेकिन कार्यकर्ता प्रशासन की बात मानने की बजाय उल्लंघन करने लगे. इसी को लेकर पुलिस और कार्यकर्ता में जमकर झड़प हुई।

300 पुलिसकर्मियों को किया तैनात

इस दौरान भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने गुस्से में बैरिकेडिंग को तोड़ दिया और जिला रोजगार दफ्तर की तरफ भागने लगे. बता दें कि वहां प्रदर्शन करते हुए कार्यकर्ता तालाबंदी करने का प्रयास करने लगे. साथ ही प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और बेरोजगारी भत्ता देने की मांग करते रहे. बताया जा रहा है कि झड़प के दौरान पुलिस के कई जवान और कार्यकर्ता जख्मी हुए हैं. कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए वहां करीब 300 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news