Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़ः धमतरी में मुख्यमंत्री के नाम किया किसान ने अपना घर, CM ने ट्वीट कर जताया आभार

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम से धमतरी जिले में ‘भूपेश बघेल निवास’ है. जो आजकल के दिनों में सुर्खियों में बना हुआ है. बता दें कि यह घर एक किसान का है. जिसने अपने घर पर सीएम का नाम लिखवा दिया है. इतना ही नहीं बातचीत के दौरान किसान ने अपने निवास स्थान घर पर मुख्यमंत्री का नाम लिखवाने की वजह भी बताई है. जोकि कुछ दिनों से यह घर सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आवास के बारे में अगर बात की जाए तो उनका सरकारी निवास राजधानी रायपुर में है. इसके आलावा दुर्ग जिले के पाटन में दूसरा आवास है, जो उनका अपना घर है. बताया जा रहा है कि किसान का मकान की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी किसान का आभार जताया है।

बलराम को मिला कर्जमाफी का लाभ

जानकारी के अनुसार पिछले चार साल पहले प्रदेश में भूपेश बघेल सरकार के बाद किसानों के सहायता के लिए कर्जमाफी की घोषणा की गई थी. इस योजना का फायदा भोयना गांव में रहने वाला किसान बलराम देवांगन को भी मिला। बताया जा रहा है कि इस योजना के तहत बलराम को लगभग पांच लाख रुपये का कर्ज माफ किया गया. इसके बाद किसान बलराम देवागंन अपने सपने को पूरा करने के लिए कर्जमाफी के रुपयों से तीन कमरों का मकान बनवाना शुरू किया, लेकिन देश में कोरोना महामारी के समय किसान का कोरोना से मौत हो गई. जिस कारण उनका घर अधूरा रह गया।

पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय

मिली जानकारी के मुताबिक किसान के भाई अशोक कुमार ने बताया कि बलराम को कर्जमाफी में करीब पांच लाख रुपये मिला था. उसी पैसे से वह मकान को बनवा रहा था, मकान बनवाने के दौरान वह कहता था कि इस मकान को तैयार होने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम पर रखेंगे। इस बीच अचानक तबीयत खराब होने के कारण उनकी मौत हो गई. जिस वजह से भाई बलराम की अंतिम ख्वाहिश अधूरी रह गई. इसके बाद उसकी इच्छा को पूरा करने के लिए पूरा परिवार एक साथ तैयार होकर उनके अधूरे मकान निर्माण को पूरा करवाया। मकान पूरी तरह से बनवाकर तैयार करने के बाद उनके परिवार वालों ने मकान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लिखवाया। जिसके बाद यह मकान गांव से लेकर पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बन गया है।

भरोसा बरकरार रखने का वादा

रिपोर्ट के मुताबिक इस मकान के बारे में सीएम के पास सूचना पहुंचने के बाद भूपेश बघेल ने ट्वीट के माध्यम से किसान के प्रति आभार जताया है. साथ ही उन्होंने मृत किसान बलराम देवांगन को श्रद्धांजलि भी अर्पित की है. इसके बाद उन्होंने कहा कि अशोक कुमार देवांगन जी के इस प्यार के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं. इसके बाद भरोसा बरकरार रखने का वादा भी किया। आपके भाई स्व. बलराम देवांगन जी को विनम्र श्रद्धांजलि।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news