Friday, September 20, 2024

छत्तीसगढ़ः कवर्धा के राइस मिल में लगी भीषण आग, करोड़ो का नुकसान

रायपुर। प्रदेश के दो अलग-अलग जिलों में आग से करोड़ों का क्षति हुआ है. रविवार की देर रात कवर्धा के राइस मिल में भीषण आग लग गई. आग की चपेट में आने से मिल में रखी लगभग डेढ़ करोड़ रुपये की धान पूरी तरह जलकर राख हो गई. बता दें कि दुर्ग जिले में सोमवार की सुबह एक कबाड़ की कारखाना में आग लग गई. जिसमें 80 लाख रुपये से अधिक का क्षति होने का अनुमान लगाया गया है।

शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका

जानकारी के अनुसार पुलिस ने कवर्धा में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई है. फिलहाल मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है. स्थानीय लोगों ने बताया कि सिद्धार्थ राइस मिल के नाम से रमतला गांव में राइस मिल का संचालित किया जा रहा था. रोजाना की तरह रविवार की रात को भी राइस मील के कर्मचारी काम करके वापस अपने घर लौट रहे थे. इसी दौरान देर रात लगभग 2 बजे यह हादसा हुआ है।

आग पर पाया काबू

बताया जा रहा है कि चौकीदार मिल के बगल में बने कमरे में सो रहा था. चौकीदार के साथ कुछ कर्मचारी भी कमरे में सो रहे थे. इसी बीच मिल में भीषण आग लग गई. मगर कुछ देर तक इसकी जानकारी किसी को नहीं मिली। जब कुछ देर बाद आग ने अपना बिकराल रूप धारण कर लिया। तब जाकर गार्ड की नींद खुली. इसके बाद उसने पास सो रहे कर्मचारियों को उठाया, फिर राइस मिल मालिक सिद्धार्थ जैन को फोन कर आग लगने की जानकारी दी. वहां पर मौजूद कर्मचारियों ने इसकी खबर दमकल की टीम को दी. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां लगभग तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news