Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ः BJP नेता जूदेव ने सैकड़ो लोगों के पैर धोकर कराई घर वापसी

रायपुर। दुर्ग जिले में सोमवार को घर वापसी कार्यक्रम की एक बार फिर से शुरुआत हुई है. बता दें कि इस कार्यक्रम का आयोजन जिले के जवाहर नगर मिनी स्टेडियम में किया गया है. वहीं 100 से अधिक ईसाई धर्म अपनाए हुए लोगों को बीजेपी नेता प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने इन परिवार के सदस्यों के पैर पवित्र गंगाजल से धोकर फिर से हिंदू धर्म में वापसी कराई. वहीं आसपास के क्षेत्रों के काफी लोग कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे. बताया जा रहा है कि घर वापसी करने वाले अधिकतर लोग उड़ीसा के रहने वाले हैं. ये सभी लोग वर्तमान समय में दुर्ग जिले में निवासरत हैं।

अफगानिस्तान से लेकर इंडोनेशिया तक

ऑपरेशन घर वापसी के प्रमुख प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने कहा कि इतिहास गवाह है कि जिन स्थानों पर हिंदुओं का धर्म परिवर्तन हुआ है, जहां हिंदू अल्पसंख्यक हुए हैं, वह क्षेत्र भारत से अलग हो गया. उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा था कि अफगानिस्तान से लेकर इंडोनेशिया तक अखंड भारत था. जिसमें सभी हिंदू थे. हिंदुओं का धर्म परिवर्तन हुआ और वह भाग देश से पूरी तरह से अलग हो गया. जहां उन्होंने कहा कि हिन्दू की संख्या घटा है और इसी कारण देश बंटा है. हिंदुओं की घर वापसी होना अति आवश्यक है. यह पूर्ण रूप से हमेशा चलती रहनी चाहिए।

लोगों के पैर गंगाजल से धोकर

प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने कहा, मेरे पिता और भाजपा के वरिष्ठ नेता रहे दिवंगत दिलीप सिंह जूदेव ने भी पूरे जीवन धर्म परिवर्तन हो चुके लाखों लोगों के पैर गंगाजल से धोकर सभी को सम्मान देकर अपने-अपने घर वापसी कराई. वे लोगों का पैर पखारकर यह संदेश देना चाहते थे कि हम सभी हिंदू एक हैं. इसके साथ ही वे आपसी भेदभाव और छूआछूत, जातपात हटाकर हिंदू एकता की बात करते थे. उन्होंने कहा कि आज भी मेरा यही कोशिश है. मैं उन्हीं के काम को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहा हूं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news