Friday, September 20, 2024

छत्तीसगढ़ः कबीरधाम में गाज गिरने से युवक की मौत, गेहूं की फसल बर्बाद

रायपुर। कबीरधाम जिले में शनिवार को रुक-रुक कर हल्की बारिश होती रही. बता दें कि कल शाम से मौसम अपना करवट बदल ली है. शाम करीब चार बजे से लेकर रात करीब 10 बजे तक बारिश के साथ-साथ कई स्थानों पर ओले भी गिरे है. इसके चलते ही किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि गेहूं की फसल को बेमौसम बरसात ने पूरी तरह बर्बाद कर दिया है. जिससे किसानों को काफी नुकसान हुआ है. किसानों ने गेहूं की तैयार फसल को काटकर खेत-खलिहान में रखा था. इसके साथ ही जिले में गन्ने की फसल को भी काफी नुकसान हुआ है. वहीं गांव की सड़कें भी कीचड़ से सन गई है. जिस कारण बस और ट्रक के साथ अन्य कई वाहन उसमें घंटों तक फंसे रहे. इसके अलावा शनिवार की देर शाम आकाशीय बिजली के चपेट में आने से एक शख्स की मौत हो गई. युवक की उम्र करीब 35 साल बताया जा गया है।

पेड़ के नीचे छिपा था युवक

जानकारी के अनुसार लालू बैगा अपने मकान से कुछ ही दूरी पर बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे छिपा था. बताया जा रहा है कि बोड़ला ब्लॉक अंतर्गत वनांचल बोदाई गांव में अचानक बारिश के साथ आकाशीय बिजली चमकी। वहीं बिजली के चपेट में आने के कारण उसकी मौत हो गई. जहां ग्रामीणों ने युवक के शव को बोड़ला में स्थित सरकारी हॉस्पिटल में लाया गया. रविवार को यानी आज जिले में मौसम साफ हो गया है. वहीं अधिकतर किसानों ने गेहूं की तैयार फसल काटकर खेत-खलिहान में रखी है. बारिश की वजह से गेहूं की तैयार फसल भीग रही है. इसके अलावा बारिश होने के कारण कई किसानों के खड़ी फसल में भारी नुकसान हुआ है।

सड़क का निर्माण का काम

रिपोर्ट के मुताबिक जिले में मुंगेली-बिलासपुर तक हाईवे सड़क का निर्माण का काम चल रहा है. बता दें कि यह हाईवे सड़क पोंड़ी गांव से पांडातराई और पंडरिया से होते हुए बिलासपुर तक बनाया जा रहा है. वहीं बारिश होने के कारण निर्माण कार्य में काफी परेशानी हो रही है. इतना ही नहीं पांडातराई के पास सड़क में मिट्टी डाली गया थी. लेकिन बारिश हो जाने के वजह से यहां कीचड़ हो गया है. जिस कारण आसपास के लोगों को काफी दिक्कत हो रहा है. वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क निर्माण का काम बेहद धीमी गति से हो रहीं है. जब भी बारिश होती है तो आसपास के इलाके के लोगों को यहां आने जाने में काफी परेशानी होती है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news