Friday, October 18, 2024

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में मिली चार आंख की मछली

रायपुर। प्रदेश में दुर्लभ प्रजाति की मछली मिलने की खबर सामने आई है. बता दें कि जांजगीर चांपा के रहने वाला एक युवक नदी में मछली पकड़ने के लिए गया था. मछली पकड़ने के दौरान युवक को एक विशाल मछली हाथ आई है. बताया जा रहा है कि इस मछली की चार आंखे हैं. सबसे गर्व की बात है कि इस तरह की मछली अमेरिका की अमेजन नदी में मिलती है. जिसे भारत देश के नदियों में मिलना अत्यंत दुर्लभ है।

मछली की कीमत

विशेषज्ञों के अनुसार पता चला है कि इस तरह की मछली की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में बहुत अधिक है. हालांकि मछली को युवक ने अपने घर में ही रखा है. मछली देखने के लिए इलाके के लोग कुणाल के घर पहुंच रहे है. यह मामला बिर्रा क्षेत्र की है।

मछली देखने में बहुत ही सुंदर

जानकारी के अनुसार स्थानीय निवासी कुणाल केंवट जोखैया डबरी में मछली पकड़ने गया था. इसी दौरान युवक द्वारा जाल लगाया गया था, जिसमें चार आंख वाली दुर्लभ प्रजाति की मछली फंस गई. कुणाल ने अलग तरीके के मछली देखकर खुश हो गया. इसके बाद उसने मछली को अपने घर लेकर आया. युवक ने एक टब में पानी भरा और मछली उसी में रख दिया. कुणाल ने बताया कि मछली की आंखें सिर से थोड़ी ऊपर हैं. उसके पंख एयरोप्लेन के आकार के जैसा हैं. उसकी रंग और बनावट अन्य मछली से भिन्न है. यह मछली देखने में बहुत ही सुंदर दिख रही है. फिलहाल एक अनोखी मछली मिलने से गांव में लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news