Sunday, October 20, 2024

छत्तीसगढ़ः IG ने 280 महिला नव आरक्षकों को मेडल देकर किया सम्मानित

रायपुर। राजनांदगांव जिले आज यानी शुक्रवार को बस्तर फाइटर्स महिलाओं का पुलिस सेवा हेतु बुनियादी प्रशिक्षण (Training) संपन्न हुआ. यह जिले के पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय (Training School) में संपन्न किया गया है. इसी दौरान इस शुभ अवसर पर स्थानीय पीटीएस (PTS) में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में नक्सल ऑपरेशन के आईजी (IG) ओपी पाल मौजूद रहे. उन्होंने बस्तर फाइटर्स की महिला नव आरक्षकों को उनके सर्वोत्तम ट्रेनिंग (Training) के लिए प्रशस्ति पत्र और मेडल देकर सम्मानित किया गया है।

दीक्षांत समारोह में शामिल अधिकारी

जानकारी के अनुसार जिले के पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय (Training School) में 280 महिला बस्तर फाइटर्स नवा रक्षकों ने अपना ट्रेनिंग (Training) पूरा कर लिया है. बस्तर महिला फाइटर्स ने पीटीएस (PTS) में हुए इस दीक्षांत समारोह में अपने ताकत और शौर्य को प्रदर्शित किया है. राजनांदगांव के पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय (Training School) से दक्ष होकर अब यह महिला बस्तर फाइटर्स ने नक्सलियों से मुकाबला करने के लिए हर तरह से तैयार हैं. इस दीक्षांत समारोह में भारी संख्या में पुलिस विभाग के अफसर और कर्मचारी के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधि और पुलिस परिवार के लोग शामिल हुए।

मुझे बेहद खुशी हुई

बस्तर के सात जिलों से पुलिस विभाग में अपनी सेवाएं देने राजनांदगांव के पीटीएस (PTS) में ट्रेनिंग (Training) प्राप्त कर 280 महिला नव आरक्षकों ने पास आउट किया है. बता दें कि यहां ट्रेनिंग प्राप्त करने वाली महिला आरक्षक दामिनी कुमारी उईके ने बताया कि पुलिस विभाग में आकर मुझे बेहद खुशी हुई है. इसके साथ ही उसने कहा कि यह मेरा बचपन से सपना रहा है, आज ट्रेनिंग (Training) पूरी करने पर बहुत खुशी हो रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news