Friday, September 20, 2024

छत्तीसगढ़ः छुई खदान हादसे में पांच की मौत, नहीं मिला पांचवां शव

रायपुर। कोरिया जिला में बुधवार की शाम के समय हुए छुई खदान हादसे में पांचवां युवक की शव नहीं मिला है. प्रशासन की टीम ने गुरुवार को भी लाश की खोजबीन के लिए 4 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. बता दें कि अचानक खदान धंसने से 4 ग्रामीणों की मौत हो गई थी. जिसमें तीन महिलाएं शामिल हैं. पुलिस ने चारों लाश को पोस्टमार्टम के लिए बैकुंठपुर अस्पताल भेज दिया है. जहां पंचानामा कार्रवाई के बाद शाम तक परिजनों को सौंप दिया गया है. वहीं पुलिस ने जेसीबी (JCB) से छुई खदान के संवेदनशील आसपास के क्षेत्रों को फिलहाल बंद करा दिया है. यह हादसा खड़गवां ब्लॉक में हुआ था।

पुरूष और महिला खदान में…

जानकारी के अनुसार गढ़तर गांव के मौहारीपारा रोड के पास लोहरिया नदी के निकट छुई खदान से मिट्टी निकालने के लिए गये थे. बता दें कि बुधवार को गांव के ही कुछ पुरूष और महिला खदान में गए थे. वहीं खुदाई के दौरान शाम लगभग 6 बजे अचानक छुई खदान धसक गई. जहां खुदाई कर रहे कुछ लोग दब गए थे. खदान के बाहर उपस्थित अन्य लोगों ने भागते हुए गांव में पहुंचे. जहां ग्रामीणों को इसकी सूचना दी. इसके बाद कुछ ही देर में पुलिस भी खदान के पास पहुंच गई. जेसीबी (JCB) बुलाकर मलबे को हटाया गया. करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद चार लाश मिले थे।

पुलिस और वन विभाग की टीम

पुलिस-प्रशासन ने खदान के मलबे से गढ़तर गांव के रहने वाले मानमती पत्नी शिवकुमार, मीराबाई पत्नी अमर सिंह, पोटेडांड के रहने वाले पूजा पत्नी रनसिंह गोंड और राम सुंदर पुत्र रामदास के लाशों को बाहर निकाला गया था. मरे हुए महिलाओं की उम्र लगभग 28 से 35 साल के बीच थी. वहीं मृतक राम सुंदर का उम्र लगभग 45 साल बताया गया. इस हादसे की सूचना पर बैकुंठपुर विधायक अंबिका सिंहदेव और खड़गवां तहसीलदार समीर शर्मा भी देर शाम वहां पहुंचे थे. पुलिस और वन विभाग की टीम ने 5 व्यक्ति के खदान में दबे होने की आशंका पर खुदाई कराई, लेकिन शव का कुछ पता नहीं चला।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news