Saturday, October 26, 2024

Gangster: गैंगस्टर अमन साहू की कोर्ट में पेशी, 3 दिन की रिमांड के बाद भेजा जेल

रायपुर। झारखंड के गुंडे अमन साहू को एक बार फिर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 3 दिन की रिमांड के बाद जेल भेज दिया गया। उसकी गिरफ्तारी तेलीबांधा थाना क्षेत्र में पीआरए ग्रुप के बाहर गोलीबारी कराने के मामले में की गई। पूछताछ के दौरान अमन ने बताया कि उसके इशारा करने पर ही गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया।

कई अन्य आपराधिक मामले में शामिल

पीआरए ग्रुप ने झारखंड में 800 करोड़ रुपये का एक बड़ा ठेका लिया था, जिसके लिए गैंगस्टर ने 2 फीसदी की रिश्वत की मांग की थी। इस मांग के तहत अमन ने लगभग 15 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। लेकिन उसे रिश्वत नहीं दी गई। पैसे न मिलने पर उसने दहशत फैलाने के लिए ऑफिस के बाहर फायरिंग करने का आदेश दिया। पुलिस ने इस गोली बारी में 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया। जिनका अमन के साथ संबंध है। बताया जा रहा है कि वह अमन साहू के लिए काम करते है। अमन साहू का नाम कई अन्य आपराधिक मामलों में भी दर्ज है।

पहले भी कई बार ऐसा किया

30 सितंबर 2022 को शाम 6.22 बजे आरकेटीसी के टीपी नगर कोरबा ऑफिस के बाहर एक हेलमेट पहने बाइक सवार ने गोलीबारी की और ऑफिस में एक परचा फेंका। परचे में लिखा था कि झारखंड में ट्रांसपोर्ट कारोबार करने के लिए अमन साहू गैंग से लेन-देन करना होगा। इस मामले की शिकायत कोरबा टीपी नगर थाने में दर्ज की गई थी। 11 फरवरी 2023 को शाम 6.52 बजे आरकेटीसी के शंकर नगर सेक्टर-2 रायपुर ऑफिस के सामने बाइक सवार दो युवक पहुंचे। उन्होंने कंपनी के गेट के पास एक चक्कर लगाने के बाद गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे सारी गोलियां दीवार में लगी। सिविल लाइन पुलिस ने इस घटना की शिकायत दर्ज की और फायरिंग करने वाले दो आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news