Friday, October 25, 2024

Ajab Gajab: बाबा का बड़ा दावा फेल, चमत्कार के नाम पर हुए टाय-टाय फीस

रायपुर। लोग अंधविश्वास पर इतना भरोसा कर लेते है कि वह कभी-कभी मौत का कारण बन जाता है। ऐसी ही एक घटना छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से सामने आई है। जहां एक बाबा ने लोगों को काफी लंबे समय तक बेवकूफ बनाया। लेकिन जब उसे सच करने का वक्त आया तो उनकी टाय-टाय फीस हो गई।

बाबा ने कहा वह पानी पर चलते है

ये मामला रायपुर के पास कठिया का बताया जा रहा है। जहां एक 42 साल के शिवदास बंजारे ने गांव वालों को लंबे समय तक अपने अंधविश्वास का भक्त बनाए रखा। बाबा का दावा था कि उनके पास दैवीय शक्ति है। वह ऐसा कहकर लगभग एक महीने से वहां के स्थानियों को उल्लू बना रहे थे। एक बार उन्होंने कहा कि वह दैववीय शक्ति की मदद से अपने घर में समाधि लेकर बिना तेल के खाना बना रहे है और खा रहा है। इसके बाद एक बार फिर बाबा ने दावा किया कि दैवीय शक्ति की वजह से वो पानी के ऊपर चल सकते है।

बाबा का फूटा भांडा

जिसके बाद लोगों ने उन्हें अपने दांवे को साबित करने के लिए गांव के मंदिर के पास के तालाब के पास बुलाया। बस वहीं उनका भांडाफोड़ हो गया। शिवदास बंजारे का दावा था कि वो पानी के ऊपर चल सकते है। इसकी चर्चा पूरे गांव में होने लगी। जिसके बाद अंधविश्वासी लोग बाबा की पूजा करने के लिए इकट्ठा होने लगे। दूर-दूर से लोग बाबा के दर्शन के लिए आने लगे। इस दौरान शिवदास ने गांव के तालाब के ऊपर चलकर एक छोर से दूसरे छोर पर जाने का ऐलान किया।

बाबा को बाहर निकाला

जिसके बाद जब बाबा पानी में चलने लगे तो कुछ दूर जाकर ही वह डूबने लगे। जिसके बाद गोताखोरों की मदद से उन्हें बाहर निकाला गया। बस वहीं उनके अंधविश्वास का पर्दाफाश हो गया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news