Tuesday, October 22, 2024

Bye Election: रायपुर सिटी साउथ से कांग्रेस ने किया उम्मीदवार का ऐलान, इन दिग्गज पर लगाया दांव

रायपुर: छत्तीसगढ़ की रायपुर शहर दक्षिण विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज मंगलवार को छत्तीसगढ़ की इस एक सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. उन्होंने रायपुर शहर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से आकाश शर्मा को उम्मीदवार बनाया है.

19 अक्टूबर को बीजेपी ने की थी घोषणा

बीजेपी ने इस सीट के लिए 19 अक्टूबर को अपने उम्मीदवार की घोषणा की थी. बीजेपी ने रायपुर शहर दक्षिण से सुनील सोनी को अपना उम्मीदवार बनाया है. छत्तीसगढ़ की रायपुर शहर दक्षिण सीट पर उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को मतदान होना है.

रह चुके हैं रायपुर नगर निगम के महापौर

सुनील सोनी रायपुर नगर निगम के महापौर भी रह चुके हैं और छात्र राजनीति से राजनीति में आए थे। इसके बाद उन्होंने साल 2019 में रायपुर लोकसभा सीट से सांसद का चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. आकाश शर्मा NSUI छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष हैं.

कांग्रेस के युवा नेताओं में हैं शामिल

बता दें कि उनकी गिनती कांग्रेस के युवा नेताओं में होती है. वे पूर्व सीएम भूपेश बघेल के करीबी माने जाते हैं. आकाश शर्मा भी दीपक बैज का बखूबी साथ देते हैं. जानकारों का मानना ​​है कि कांग्रेस युवा चेहरों पर भरोसा कर युवा वोटों को अपनी ओर आकर्षित करना चाहती है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news