Saturday, October 19, 2024

Blast: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों का हमला, बारुदी विस्फोट कर जवानों को बनाया निशाना

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने जवानों को अपना निशाना बनाया है। मुठभेड़ में नक्सलियों ने बारुदी विस्फोट किया है। इस विस्फोट में 2 ITBP के जवान शहीद हो गए। इस घटना को उस समय अंजाम दिया गया जब भारतीय तिब्बती सीमा पुलिस (ITBP) की एक गश्त दल नक्सल विरोधी सर्च अभियान से वापस लौट रही थी।

गश्त अभियान से लौट रही थी

जानकारी के मुताबिक जैसे ही टीम गश्त अभियान से लौट रही थी, तभी मौका देखकर नक्सलियों ने उनके रास्ते में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस लगाकर विस्फोट कर दिया। इस धमाके में दो जवान शहीद हो गए हैं। वहीं इस हमले में नारायणपुर जिला पुलिस के दो जवानों के घायल होने की खबर भी सामने आ रही है। घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज जारी है।

सर्च ऑपरेशन को विस्तार किया

इस हमले के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन का विस्तार किया है। नक्सलियों की तलाश जारी है। जानकारी के मुताबिक जिला नारायणपुर के ओरछा, ईरकभट्टी और मोहंदी से आईटीबीपी, बीएसएफ और डीआरजी की संयुक्त टीम ने 19 अक्टूबर 2024 को धुरबेड़ा की ओर नक्‍सल सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी। यह ऑपरेशन नक्सल गतिविधियों के खिलाफ क्षेत्र में सुरक्षा सुनिश्चित करने के मकसद से की गई थी।

जिला पुलिस के 2 जवान घायल

जवानों की टीम सर्चिंग ऑपरेशन से वापसी के दौरान लगभग 11:30 से 12:00 बजे के बीच जवान ग्राम कोडलियर के नजदीक एक घने जंगल में पहुंचे। इस दौरान एक आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) ब्लास्ट हुआ, जिसकी चपेट में आने से ITBP के दो जवान शहीद हो गए। इस हमले में नारायणपुर जिला पुलिस के दो जवान भी गंभीर रुप से घायल हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news