Friday, October 18, 2024

Encounter: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी सफलता, नारायणपुर मुठभेड़ में 30 नक्सलियों को मार गिराया

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में नक्सलियों के खिलाफ अभियान लगातार जारी है। इसी अभियान में बीजापुर और नारायणपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जवानों ने नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में 30 नक्सलियों को ढेर कर दिया है।

छापेमारी में 30 नक्सलियों को किया ढेर

घटनास्थल से जवानों ने ऑटोमेटिक हथियार बरामद किए है। जिसमें AK-47, SLR जैसे हथियार और बड़ी मात्रा में विस्फोटक भी प्राप्त किए है। इस मुठभेड़ में किसी जवान के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है कि बड़ी संख्या में नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस बल, DRG और अर्ध सैनिक बल ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर नक्सलियों के ठिकाने पर छापेमारी की थी। छापेमारी में सुरक्षाबलों ने 30 नक्सलियों को ढेर कर दिया।

नक्सली विरोधी अभियान के लिए रवाना किया

बता दें कि मारे गए नक्सलियों के शव लेकर शनिवार को जवान नारायणपुर मुख्यालय पहुंचें। जहां मारे गए नक्सलियों की पहचना की जाएगी। वहीं पिछले 8 महीनो में अब तक अलग-अलग मुठभेड़ में 165 नक्सलियों को मारा गया हैं। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर नक्सलियों की मौजदूगी की सूचना मिलने पर सुरक्षाबल के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया।

दोनों ओर से लगातार फायरिंग

इस अभियान में 30 नक्सलियों को ढेर किया जा गया है। इस संख्या में वृद्धि भी हो सकती है। मौके से बड़ी संख्या में ऑटोमेटिक हथियार बरामद किए गए हैं। जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। दोनों ओर से लगातार फायरिंग की जा रही है। दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय ने इसकी पुष्टि की है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news