Friday, October 18, 2024

Ladli Behna Yojana Kist: नवरात्रि के तीसरे दिन एमपी की महिलाओं को मिलेगी लाड़ली बहना योजना की किस्त

रायपुर: इस बार मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की किश्त शनिवार 5 अक्टूबर को 1.29 करोड़ बहनों के खाते में आ जाएगी। आयोजित लाड़ली बहना सम्मेलन कार्यक्रम से प्रदेश के मुखिया मोहन यादव दमोह जिले के खाते में 1250 रुपए की एकमुश्त राशि भेजेंगे। सिंग्रामपुर मेंनवरात्र और दशहरे के त्योहार को देखते हुए लाड़ली बहना योजना की किस्त इस बार जल्दी जारी की जा रही है।

शनिवार को कैबिनेट की होगी बैठक

एमपी कैबिनेट की बैठक कल शनिवार को दमोह जिले के सिंग्रामपुर में होगी. इसके साथ ही यहां लाड़ली बहना सम्मेलन का भी आयोजन किया गया है. इसमें सीएम मोहन यादव प्रदेश की बहनों से बात करेंगे. इस दौरान वह पीएम उज्ज्वला योजना की लाभार्थी बहनों के खाते में राशि भी ट्रांसफर करेंगे.

5 अक्टूबर को ये कार्यक्रम प्रस्तावित

बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में 5 अक्टूबर को कैबिनेट बैठक, लाड़ली ब्राह्मण एवं स्वयं सहायता समूह के महत्वपूर्ण स्थानों एवं सिंगौरगढ़ किले पर कार्यक्रम प्रस्तावित हैं।

इन अधिकारियों ने कार्यक्रम का लिया जायजा

इसी उद्देश्य को लेकर पंचायत व ग्रामीण विकास और श्रम मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, संस्कृति, पर्यटन, पशुपालन एवं डेयरी विभाग के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार लखन पटैल, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार धर्मेन्द्र सिंह लोधी, राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग अघ्यक्ष डॉ. रामकृष्ण कुसमरिया ने समारोह स्थलों का जायजा लिया और जरुरी व्यवस्थाओं के मामले में दिग्गज अधिकारियों को आदेश दिए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news