Friday, October 18, 2024

छत्तीसगढ़ में गरबा के लिए रात 10 बजे तक ही बजेंगे म्यूजिक सिस्टम

रायपुर: देशभर में नवरात्रि की धूम देखने को मिल रही है। इस बीच सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड पर है। इसको लेकर प्रशासन ने छत्तीसगढ़ के कई जिलों में दुर्गा पूजा के दौरान संगीत (डीजे) बजाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। इसके अलावा आयोजकों को खुद ही बाउंसर, वॉलंटियर्स और सुरक्षा गार्ड तैनात करने होंगे।

पूजा के दौरान सुरक्षा को लेकर हुई बैठक

गुरुवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर लखन पटले ने रास गरबा आयोजन समिति के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. सिविल लाइन स्थित सी-4 भवन के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में पटले ने रासगरबा आयोजकों से कहा कि वे अपने-अपने आयोजनों की जानकारी संबंधित थाना क्षेत्र को दें और कार्यक्रम स्थल में प्रवेश से पहले सभी की जांच भी कर लें.

रास-गरबा के दौरान डीजे बजाने पर प्रतिबंध

एएसपी सिटी लखन पटले ने बताया कि रास-गरबा के दौरान डीजे बजाने पर प्रतिबंध रहेगा। उच्च न्यायालय के दिशा-निर्देशों के तहत निर्धारित समय सीमा तक ही साउंड सिस्टम बजाया जा सकेगा। इसके बाद भी अगर कोई डीजे बजाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी और डीजे जब्त कर लिया जायेगा.

क्षमता के अनुसार ही बांटे जाए प्रवेश पास

प्रवेश पास आयोजकों की क्षमता के अनुसार वितरित करने के निर्देश दिए गए, ताकि प्रवेश के दौरान परेशानी न हो। कार्यक्रम स्थल पर पार्किंग की भी पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए, ताकि सड़कों पर वाहन पार्क न हों और ट्रैफिक जाम की शिकायत न हो. रासगरबा के दौरान किसी भी प्रकार का अश्लील प्रदर्शन या नशीले पदार्थों का सेवन नहीं होना चाहिए। कार्यक्रम शांतिपूर्ण एवं गरिमामय तरीके से संचालित किया जाना चाहिए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news