Friday, October 18, 2024

Encounter: बोत्तलंका इरापल्ली क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, कई घायल

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के बस्‍तर संभाग में नक्‍सलियों के खिलाफ सुरक्षा बल का अभियान सिलसिलेवार तरीके से आगे बढ़ रहा है। इसी बीच सुकमा में सुरक्षाबलों ने नक्सली बटालियन के कोर इलाके बोत्तलंका इरापल्ली क्षेत्र में घुसकर सर्च अभियान चलाया। इस दौरान जवानों को सामने देख नक्‍सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी।

ग्रेनेड लॉन्चर से बोला हमला

सुरक्षाबलों ने भी नक्‍सलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों को गोली लगने की खबरें सामने आई हैं। सुरक्षा बलों का यह ऑपरेशन गुरुवार यानी आज सुबह से शुरू हुआ। इसके बाद बोत्तलंका इरापल्ली क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ जारी है। जानकारी के मुताबिक इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों को गोली लगी हैं। नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर हमला करने का प्रयास किया। जिसे सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाब देकर निरस्त कर दिया है।

नक्सलियों पर रखी नजर

इस ऑपरेशन में शामिल सुरक्षाबलों में जिला रिजर्व गार्ड , केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, कोबरा बटालियन के जवान शामिल हैं। ये सभी जवान नक्सलियों को चुनौती दे रहे हैं। साथ ही स्थिति को नियंत्रित करने में लगे हुए है। सीआरपीएफ के DIG सुकमा आनंद, पुलिस अधीक्षक किरण चव्हाण और कोन्टा के DIG सुरजपाल वर्मा लगातार जवानों के संपर्क में बने हुए हैं। वे हालात पर नज़र रखे हुए हैं और सुरक्षा बलों के प्रयासों का समर्थन कर रहे हैं।

बोत्तलंका इरापल्ली नक्सलियों का केंद्र

जैसे-जैसे मुठभेड़ आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे नक्सलियों का खात्मा हो रहा है। सुरक्षाबलों का मुख्य उद्देश्य नक्सलियों के इस मजबूत ठिकाने को तबाह करना और क्षेत्र में शांति बहाल करना है। बता दें कि सुकमा जिले का बोत्तलंका इरापल्ली क्षेत्र नक्सल गतिविधियों का एक मुख्य केंद्र बना हुआ है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news