Friday, October 18, 2024

नक्सलियों ने बीजापुर में किया IED धमाका, 5 जवान घायल

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में आज रविवार (29 सितंबर) को आईईडी विस्फोट में 5 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक आईईडी को नक्सलियों ने प्लांट किया था. ये जवान बीजापुर थाना तारेम अंतर्गत चिन्नागेलुर सीआरपीएफ कैंप से डिमाइनिंग ड्यूटी पर गए थे. बता दें कि डिमाइनिंग के दौरान माओवादियों द्वारा लगाए गए IED के ब्लास्ट होने से 5 जवान घायल हो गए हैं.

घायलों को बेहतर इलाज के लिए अन्य जगह किया गया शिफ्ट

बता दें कि प्राथमिक उपचार के बाद घायल जवानों को उचित इलाज के लिए जिला मुख्यालय ले जाया गया है. सभी घायल जवान खतरे से बाहर हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना तब हुई जब सुरक्षाकर्मियों की एक टीम इलाके के चिन्नागेलूर सीआरपीएफ कैंप से विस्फोटक हटाने के लिए निकली थी.

सर्च अभियान के दौरान हादसा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, IED का पता लगाने और उसे नष्ट करने के ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाकर्मियों को विस्फोटक से जुड़ा एक तार नजर आया. अधिकारी ने बताया कि जब वे तार से जुड़े बम की तलाश कर रहे थे तो उसमें विस्फोट हो गया, जिससे पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गए.

जुलाई में भी दो जवान की गई थी जान

हादसे को लेकर अधिकारी ने बताया कि शुरुआती इलाज के बाद घायल जवानों को बीजापुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. इससे पहले जुलाई में, उग्रवाद प्रभावित बस्तर क्षेत्र के बीजापुर के जंगलों में माओवादी विरोधी अभियान के दौरान एक आईईडी विस्फोट में दो सुरक्षाकर्मियों की जान चली गई थी और चार घायल हो गए थे।

एनआईए ने चलाया तलाशी अभियान

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों द्वारा सेना के एक जवान की हत्या के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शनिवार को तलाशी ऑपरेशन चलाया. NIA की टीम ने उमरकुमता, आमाबेड़ा, उसेली, गुमझिर, बड़ेतेवड़ा गांवों में ऑपरेशन के दौरान 11 संदिग्धों के कई ठिकानों पर बड़े पैमाने पर तलाशी ली। इस दौरान आपत्तिजनक नक्सली दस्तावेज और कई अन्य सामान बरामद किये गये.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news