Friday, October 18, 2024

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में NIA की छापेमारी जारी, मामले में ग्रमीणों से भी पूछताछ

रायपुर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बार फिर छत्तीसगढ़ में छापेमारी की है. कांकेर जिले के आमाबेड़ा थाना क्षेत्र के उसेली गांव में एनआईए की टीम ने एक पत्रकार के घर पर छापेमारी की है. घटना स्थल पर बड़ी संख्या में अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं.

यह कार्रवाई नक्सलियों के खिलाफ

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एनआईए की टीम ने आसपास के छह अन्य गांवों में भी छापेमारी की है, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि टीम ग्रामीणों से पूछताछ कर इलाके में संदिग्ध गतिविधियों के बारे में जानकारी जुटा रही है. यह कार्रवाई नक्सलियों के खिलाफ की गई है.

ग्रामीणों ने मामले को लेकर क्या कहा?

ग्रामीणों का कहना है कि एनआईए की टीम अचानक गांव पहुंची और घर-घर जाकर पूछताछ शुरू कर दी. एक पत्रकार के घर पर विशेष तलाशी ली गई. हालांकि, इस खोज से क्या जानकारी सामने आई है, इस पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। एनआईए की इस छापेमारी के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल है. फिलहाल एनआईए टीम द्वारा की जा रही पूछताछ और जांच के नतीजों का इंतजार है. इस कार्रवाई में एनआईए को स्थानीय पुलिस भी सहयोग कर रही है.

पहले भी हो चुकी है छापेमारी

बता दें कि इसी महीने राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने नारायणपुर में भी छापेमारी की थी. 2023 में हुई एक नक्सली घटना के सिलसिले में की गई इस कार्रवाई में एनआईए ने चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया था. छापेमारी के दौरान 35 नक्सलियों के नाम भी सामने आये.

जून के समय इस गांव में छापेमारी

इससे पहले जून में भी नक्सल प्रभावित इलाकों में बीजेपी नेताओं की हत्या, माओवादियों की गिरफ्तारी और हथियारों की बरामदगी के मामले में एनआईए की टीम ने कांकेर के सबसे ज्यादा नक्सल प्रभावित गांव आमाबेड़ा, जिवालमारी, मुजालगोंदी, कलमुछे जैसे दूरदराज के गांवों में छापेमारी की थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news