Friday, October 18, 2024

Rain: बिलासपुर के लोगों पर मौसम मेहरबान, बारिश ने दी गर्मी से राहत

रायपुर। मौसम का मिजाज में परिवर्तन आया है। सुबह आसमान में काले बादल छाए रहे। काले बादलों के साथ ही बारिश ने भी दस्तक दी। मंगला, तोरवा, सरकंडा, पुराना बस स्टैंड समेत तिफरा क्षेत्र में हल्की बूंदाबांदी हुई। बारिश के बीच लोग नहाते और झूमते दिखें।

मौसम में आया बदलाव

शाम को अचानक से रुख बदला गया और ठंडी हवाएं चलने लगी। इन हवाओं ने गर्मी और उमस के बीच सुकून का पल एहसास कराया। मौसम की इस अदा पर बिलासपुर के लोग फिदा हो गए। 5 दिनों से बारिश ने कोई दस्तक नहीं दी थी। जिससे तापमान में वृद्धि हुई थी। अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया। सुबह के समय लोगों का राहत पहुंचाने के लिए आसमान में काले बादल छाए रहे।

ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी

सुबह 10 बजे के बाद शहर के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी और हल्की बारिश दर्ज हुई। राजकिशोर नगर, तोरवा पावर हाउस, हेमू नगर में बादल बरसे। गांधी चौक क्षेत्र, पुराना बस स्टैंड के अलावा सरकंडा, मंगला में भी बारिश दर्ज की गई। जिसके मौसम सुहाना हो गया। ठंडी हवाओं के बहने से लोगों को गर्मी व उमस से छुटकारा मिला। मौसम विभाग की मानें तो अभी आगामी 5 दिनों तक ऐसी ही स्थिति बरकरार रहने का अनुमान है।

चक्रवाती परिसंचरण का अनुमान

मौसम विज्ञानी डा. एचपी चंद्रा ने बताया कि एक चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण तटीय म्यांमार के ऊपर और दूसरा चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण पश्चिम- मध्य बंगाल की खाड़ी में स्थित है तथा यह दोनों क्षोभमंडल तक फैली है। इसका असर से अगामी 24 घंटे में एक निम्न दाब का क्षेत्र पश्चिम-मध्य बंगाल की खड़ी और उसके आसपास बनने के आसार है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news