Saturday, September 21, 2024

Chhattisgarh Bandh: ‘नहीं करते छत्तीसगढ़ बंद का समर्थन…’, साहू समाज से कांग्रेस को नहीं मिला समर्थन

रायपुर: छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के लोहारीडीह में हत्या और आगजनी की घटना को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने आज छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है. कांग्रेस नेता सुबह से ही बाजार बंद कराने के लिए सड़कों पर उतर गए हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ बंद का कोई खास असर देखने को नहीं मिल रहा है. रायपुर में पीसीसी चीफ दीपक बैज खुद बाजार पहुंचकर व्यापारियों से अपील कर रहे हैं. वहीं, जहां घटना हुई यानी कवर्धा में बंद का कोई खास असर देखने को नहीं मिला है।

युवकों की मौत के बाद सियासी उबाल

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में पिछले 5 दिनों में तीन लोगों की मौत के बाद राजनीति गरमा गई है. यह राज्य के गृह मंत्री विजय शर्मा का गृह जिला है. विपक्षी पार्टी कांग्रेस का आरोप है कि गृह मंत्री विजय शर्मा अपने ही जिले में कानून व्यवस्था नहीं संभाल पा रहे हैं. कवर्धा जिले के लोहारीडीह में दिनदहाड़े युवक शिवप्रसाद उर्फ ​​कचरू की कथित आत्महत्या का मामला सामने आया है. इसके बाद उस घटना से नाराज लोगों ने गांव के ही रघुनाथ साहू पर कचरू की हत्या का आरोप लगाया.

कांग्रेस की तरफ से कार्रवाई की मांग

कांग्रेस इस पूरे मामले पर कड़ी कार्रवाई चाहती है, कांग्रेस का आरोप है कि किसी भी आईपीएस या अधिकारी को सस्पेंड करने से काम नहीं चलेगा. गृह मंत्री को इसकी जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. इस पूरी घटना के बाद विष्णु देव सरकार और विजय शर्मा ने एक आईपीएस विकास शर्मा को सस्पेंड कर दिया. इसके अलावा थाने के पूरे स्टाफ को अटैच कर दिया गया है और जिले के एसपी और कलेक्टर का तबादला कर दिया गया है. कांग्रेस का आरोप है कि तबादलों से काम नहीं चलेगा और उचित कार्रवाई की जरूरत है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news