Thursday, September 19, 2024

Deputy CM: अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों से मिले डिप्टी सीएम साव, छत्तीसगढ़ की संस्कृति से कराया अवगत

रायपुर। भारत के लोग दुनिया के जिस देश में रह रहे हैं। उस देश के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें रहे है। वे भारत का मान-सम्मान बढ़ा रहे है। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर आगे बढ़ रहा है। यह बाते प्रदेश के डिप्टी सीएम अरूण साव ने न्यूजर्सी में भारतीय मूल के लोगों से कही।

संयुक्त राष्ट्र संघ के मुख्यालय का दौरा किया

डिप्टी सीएम रॉयल एल्बटर्स पैलेस में भारतीय मूल के लोगों ने अपने सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें डिप्टी सीएम अरूण साव शामिल हुए थे। डिप्टी सीएम ने छत्तीसगढ़ की संस्कृति, पौराणिक मान्यताओं, पर्यटन और संसाधनों के बारे में अवगत कराया। विकसित छत्तीसगढञ के बारे में अपने विचार रखे। डिप्टी सीएम साव ने अमेरिका के अध्ययन प्रवास के दौरान न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र संघ के मुख्यालय का दौरा किया।

डिप्टी सीएम के साथ लोक निर्माण के सचिव

वहां संयुक्त राष्ट्र संघ के सामान्य सभा कक्ष, सुरक्षा समिति आदि कई जगहों का भई दौरा किया और उनकी कार्यप्रणाली को भी समझा। अध्ययन भ्रमण पर उनके साथ लोक निर्माण विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह भी थे। साव संयुक्त राष्ट्र संघ मुख्यालय में मुख्य वित्त अधिकारी आनंद पांडेय के निमंत्रण पर वहां गए थे। आनंद पांडेय बिलासपुर जिले के बेलसारी के निवासी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news