Friday, October 18, 2024

Ajab Gajab: रायपुर में चोर ने चोरी के पैसो से की तीर्थयात्रा, गहने बेचने की बजाय लगाए मुथूट फाइनेंस में

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से चोरी का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जिसमें एक चोर ने चोरी करके पैसों से अय्याशी की। इतना ही नहीं उन्ही पैसों से वह अपने परिवार के साथ मथुरा और वृंदावन की तीर्थ यात्रा पर भी चला गया। तीर्थ यात्रा से वापस लौटते समय पुलिस ने उसे दबोच लिया। इस चोर की पहचान रबिशंकर महानंदिया के रूप में हुई है।

तीन चोरों को किया गिरफ्तार

रायपुर पुलिस ने ओडिशा के रायगढ़ा से इस शातिर चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह में रबिशंकर के अतिरिक्त दो और चोर भी शामिल थे। इस चोरी की वारदात में पी. श्रीकांत और के. अनिल कुमार को भी हिरासत में लिया है। वहीं चौथा आरोपी बिज्जू अभी भी फरार चल रहा है। इस गिरोह ने डीडी नगर क्षेत्र में एक सूने मकान का ताला तोड़कर लगभग साढ़े पांच लाख रुपये के गहने चोरी किए।

कॉलोनियों को यूट्यूब से खोजा

चोरों ने रायपुर की वीआईपी कॉलोनियों को यूट्यूब से खोजा और फिर ऑटो से वहां की रेकी की। चोरों ने तीन-चार मकानों को निशाना बनाया। मौका मिलते ही चोरों ने चोरी को अंजाम दिया। इन गहनों को बेचने के बजाय उन्होंने इसे मुथूट फाइनेंस में गिरवी रख दिया था। रविशंकर महानंदिया ने चोरी के पैसे से अपने परिवार के साथ मथुरा और वृंदावन की तीर्थ यात्रा की, लेकिन तीर्थ यात्रा से लौटते समय ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

ताला टूटा पैसे और गहने गायब थे

पीड़िता सुमन तिवारी ने रायपुर के डीडीनगर थाने में चोरी की शिकायत कराई थी। कि वे विप्रनगर अग्रोहा कॉलोनी की स्थानीय निवासी हैं। उन्होंने बताया कि 27 अगस्त को वे घर में ताला लगाकर मायके गई थी और जब 29 अगस्त को वापस लौटीं, तो उन्होंने देखा कि उनके घर का ताला टूटा हुआ था और अलमारी से गहने व पैसे गायब थे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news