Friday, October 18, 2024

Protest: अभ्यार्थियों का अनूठा विरोध प्रदर्शन, सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी न होने से नाराज

रायपुर। सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2018 का रिजल्ट अभी तक जारी नहीं हुआ है। रिजल्ट जारी नहीं होने से नाराज अभ्यर्थियों ने अनोखे तरीके से विरोध प्रदर्शन किया है। रायपुर के तेलीबांधा तालाब के पास अभ्यर्थियों ने सामूहिक मुंडन कराया है। अभ्यर्थियों की मांग है कि राज्य सरकार जल्द से जल्द उनके परिणामों को घोषित करें।

मांग न मानने पर महिला भी करेंगी प्रदर्शन

अभ्यर्थियों के मुताबिक वे गृहमंत्री से मुलाकात करने के बाद ही अपना प्रदर्शन खत्म करेंगे। यदि उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो महिला अभ्यर्थी भी मुंडन कराएंगी। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी आमरण अनशन और अलग-अलग तरीकों से प्रदर्शन से भी अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे। विरोध प्रदर्शन से सरकार पर दबाव बढ़ता जा रहा है, लेकिन अब तक इस मामले में किसी प्रकार का ठोस आश्वासन नहीं दिया गया है।

भीख मांगने के तरीके से भी किया प्रदर्शन

छह साल पहले निकली सब इंस्पेक्टर (एसआई) भर्ती परीक्षा रिजल्ट को लेकर अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इससे पहले एसआई भर्ती में शामिल अभ्यर्थियों ने छह सितंबर को शुक्रवार को अपनी आपबीती बताने के लिए सड़क पर उतरकर भीख मांगा था। अभ्यर्थी हाथ में सब इंस्पेक्टर साक्षात्कार चयनित अभ्यर्थी भीख मांगने को मजबूर लिखा हुआ पोस्टर हाथ में लिए हुए थे।
अभ्यर्थी घड़ी चौक के पास खड़े होकर वहां से गुजरने वाले लोगों से भीख मांग रहे थे।

भर्ती प्रक्रिया पूरा करने का दिया था भरोसा

एसआइ भर्ती के अभ्यर्थी पिछले कई महीनों से लगातार भर्ती पूरी करने की मांग कर रहे हैं। पिछले महीने गृहमंत्री विजय शर्मा से भी अभ्यर्थियों की वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत हुई थी। गृहमंत्री ने भर्ती प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरी करने का आश्वासन दिया था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news