Friday, October 18, 2024

CG Malaria Case: छत्तीसगढ़ में मलेरिया से मचा कोहराम, अब तक मिले 300 से ज्यादा पॉजिटिव केस

रायपुर : छत्तीसगढ़ के बीजापुर में मलेरिया के कारण हाहाकार मचा हुआ है। यहां के आवासीय स्कूलों, आश्रमों और पोटा केबिन के स्टूडेंट्स में मलेरिया का प्रकोप देखा जा सकता है। ऐसे में दो बच्चों की जान चली गई और पॉजिटिव केसेस की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। वहीं पीड़ितों की संख्या 300 के पार पहुंच गई है। ऐसे में सोमवार को प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल और एसीएस हेल्थ मनोज पिंगुआ समेत अन्य अधिकारियों के साथ बीजापुर पहुंचे। वहां पहुंचने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती बच्चों और उनके परिजनों से हाल चाल जाना।

बच्चे जल्द ही ठीक होकर स्कूल लौटेंगे

अस्पताल पहुंचने के बाद उन्होंने बताया कि पूरा हेल्थ सेक्टर मरीजों के इलाज में जुटा हुआ है। स्थिति सामान्य है, बीमार बच्चे जल्द ही ठीक होकर अपने स्कूल लौटेंगे। इस दौरान उन्होंने वहां के डॉक्टरों से मुलाकात कर बेहतर इलाज देने की बात कही है। साथ ही कहा कि जिला अस्पताल में पहुंचने वाले मरीजों की मलेरिया जांच आवश्यक तौर पर कराई जाएं। इस कड़ी में उन्होंने मलेरिया पीड़ित बच्चों के माता -पिता को मलेरिया जांच कराने के लिए आदेश भी दिए हैं।

10 दिनों में मलेरिया के 28 मरीज

प्रदेश के बालोद और दुर्ग जिले में पिछले 10 दिनों में मलेरिया के 28 मरीज मिले हैं। इनका इलाज जारी है। वहीं डेंगू के दो मरीज दल्लीराजहरा मेे सात दिन पहले मिले थे। ये दोनों डेंगू पीड़ित मूर्तिकार हैं, जो मूर्ति बनाने पश्चिम बंगाल से बालोद आए थे। हालांकि ये लोग वापस चले गए हैं। सरगुजा, बिलासपुर और दुर्ग संभाग में फिलहाल मलेरिया का कोई मरीज सामने नहीं आया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news