Tuesday, September 17, 2024

Bulldozer Action in CG: अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ एक्शन मोड में राजस्व मंत्री, 5 जून के बाद चलेगा बुलडोजर

रायपुर : लोकसभा चुनाव समाप्त होते ही छत्तीसगढ़ में राजस्व मंत्री अपने एक्शन मोड में नजर आएंगे। बताया जा रहा है कि चुनावी परिणाम आने के बाद अवैध कब्जाधारियों पर सरकार की बड़ी कार्रवाई होने वाली है। सरकारी जमीनों पर अवैध रूप से कब्जा धारकों के ऊपर कार्रवाई होगी। अवैध तरीके से बनाएं गए आशियानों पर लोकसभा चुनाव यानी पांच जून के बाद बुलडोजर चलाने की कार्रवाई शुरू होगी। इस मामले में लगातार राजस्व विभाग को शिकायतें मिल रही हैं। इस वजह से राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा भी एक्शन मोड में दिखने वाले हैं।

बुलडोजर चलाने की कारवाई

मंगलवार को राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा ने मीडिया से वार्ता करते हुए बताया कि राजस्थान में जहां-जहां सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा है, उन सभी जगहों पर पांच जून के बाद बुलडोजर चलाने की कारवाई शुरू होने वाली है। इस मामले को लेकर सभी जिलों से रिपोर्ट मंगाई जा रही है। इस दौरान उन्होंने कहा कि आम जनता इस मामले को लेकर लगातार शिकायत कर रहे हैं। इसको देखते हुए तत्काल संबंधित अधिकारियों को इस संबंध में कार्रवाई का निर्देश दिया गया हैं।

पांच जून के बाद कार्रवाई करने का आदेश

मामले को लेकर मंत्री वर्मा ने कहा, जिला और तहसील कार्यालय के अधिकारियों की शिकायतें भी लगातार मिल रही है। फिलहाल सभी की लिस्टिंग जारी है। इस दौरान उन्होंने कहा कि पांच जून के बाद जो भी अधिकारी सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटाने में लापरवाही करेंगे, उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। अगर जरुरी होगी तो प्रशासनिक कार्रवाई भी होगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news