Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ में 4 दिनों तक सताएगी भीषण गर्मी, इन जिलों में लू के हालात

रायपुर। आज नौतपा का चौथा दिन है और राजधानी रायपुर समेत प्रदेशभर के जिलों में तेज धूप के साथ भीषण गर्मी पड़ रही है। इसी क्रम में इस महीने के आखिरी तक बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग संभाग में लू की संभावना है। साथ अधिकतम तापमान में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सोमवार को प्रदेश में सबसे गर्म बेमेतरा जिला रहा है।

जिलों में लू के हालात

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में 28 से 30 में तक छत्तीसगढ़ के बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग संभाग के कई शहरों में एक दो जगह पर ग्रीष्म लहर जैसी स्थिति बनने की संभावना है। यानी कि इन संभागों के कुछ जिलों में लू के हालात बने रहेंगे। आने वाले 4 दिनों तक प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है।

तापमान 40 डिग्री के पार

प्रदेश के बेमेतरा, मुंगेली, रायपुर, राजनांदगांव, दुर्ग, बालोद, महासमुंद और रायगढ़ जिला में अधिकतम तापमान 42 डिग्री से पार हो गया है। इन जिलों में लू की संभावना बने रहेगी। मौसम विशेषज्ञ का कहना है कि आने वाले 31 में तक प्रदेश में तापमान में कोई गिरावट की संभावना नहीं है साथ ही मौसम शुष्क रहेगा और लू चलने की संभावना है। सोमवार को प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान बेमेतरा में 43.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है वही सबसे कम न्यूनतम तापमान बलरामपुर में 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। आज राजधानी रायपुर में सुबह से तेज धूप है। यहां अधिकतम तापमान 44 डिग्री और न्यूनतम तापमान 31 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news