Friday, October 18, 2024

LokSabha Election 2024 : प्रदेश प्रभारी बनने के बाद पहली बार पायलट का बस्तर दौरा, आदिवासी वोटरों को साधने का प्रयास

रायपुर: लोकसभा चुनाव बेहद करीब हैं। ऐसे में पार्टी स्टार प्रचारकों का दौरा भी लगातार जारी है। इस बीच प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे। पायलट अपने दो दिवसीय दौरे पर प्रदेश के दो लोकसभा क्षेत्रों में जनता को संबोधित करने पहुचंगे। दो लोकसभा क्षेत्रों में बस्तर और जगदलपुर शामिल है। आज शाम 5 बजे अपने नियमित विमान से पायलट रायपुर पहुंचेंगे।

ये हैं पायलट का कार्यक्रम

आज यानी शुक्रवार से दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट रहेंगे। पायलट दोनों दिन के दौरान जगदलपुर और बस्तर लोकसभा सीट पर जनसभा को संबोधित करेंगे। ऐसे में पायलट आज शाम रायपुर पहुंच जाएंगे। इसके बाद वे जगदलपुर के लिए निकलेंगे। लगभग साढ़े छह बजे जगदलपुर पहुंचने का समय प्रस्तावित है। पायलट की सभा को लेकर प्रभारी लाल बहादुर शास्त्री मैदान (सभा स्थल) का निरीक्षण करेंगे। इसके साथ ही पहले चरण की वोटिंग के लिए चुनावी प्रचार की समीक्षा लेंगे। इसके साथ ही प्रभारी राहुल गांधी के दौरे को लेकर तैयारियों का जायजा लेंगे।

बस्तर में रहेंगे दो दिनों तक

पार्टी सूत्रों द्वार मिली जानकारी के मुताबिक पीसीसी प्रभारी राहुल गांधी की सभा को सफल बनाने के लिए दो दिनों तक बस्तर में ही डेरा डाले रहेंगे। इस दौरान वे कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सभा की तैयारियों की मॉनिटरिंग करेंगे। साथ ही पार्टी कारकर्ताओं से भेट कर सामाजिक मुद्दों पर चर्चा करेंगे। बता दें कि पार्टी की तरफ से प्रभारी घोषित होने के बाद पायलट का यह पहला बस्तर दौरा है। इसको लेकर प्रदेश भर के कार्यकर्ताओं में काफी ख़ुशी है।

आदिवासी वोटरों को साधने का प्रयास

बताया जा रहा है कि पार्टी की तरफ से राहुल गांधी का दौरा प्रस्तावित है। राहुल गांधी नक्सलियों के गढ़ बस्तर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस बीच माना जा रहा है कि इस संवेदनशील इलाकों में पार्टी आदिवासी वोटरों को साधने का प्रयास कर रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news