Tuesday, September 17, 2024

Kanker Naxalite Encounter: सुरक्षाकर्मियों के साथ हुई मुठभेड़, इतने नक्सली हुए ढ़ेर, जारी है सर्च ऑपरेशन

रायपुर। आज छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सुरक्षाकर्मियों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। बता दें कि नक्सली और सुरक्षाकर्मियों के बीच कई घंटो तक मुठभेड़ चली है। जिसमें तीन नक्सली मारे गए है। ऐसे में इस मामले पर कांकेर के पुलिस अधीक्षक इंदिरा कल्याण एलेसेला ने कहा है कि यह मुठभेड़ कोयलीबेड़ा इलाके के एक जंगल में उस समय हुई जब जिला रिजर्व गार्ड और सीमा सुरक्षा बल की एक संयुक्त टीम सर्च ऑपरेशन पर निकली थी।

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़…

अधिकारी ने आगे बताया कि जहां मुठभेड़ हुई है वहां से अब तक तीन नक्सलियों के शव और दो हथियार बरामद हुए है। इस संबंध में सुरक्षाकर्मियों की सर्च ऑपरेशन जारी है। ऐसे में इन इलाकों में लोगों के बीच डर का माहौल हैं।

24 फरवरी को भी हुई ऐसी घटना

शनिवार यानी 24 फरवरी को भी छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली थी। DRG जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था।

इन दिनों हमले की वारदातें जारी

छत्तीसगढ़ में हर रोज नक्सलियों के साथ मुठभेड़ और हमले की वारदातें देखने को मिल रहा है। बता दें, इन दिनों यह मामला अधिक बढ़ गया है। ऐसे में आज रविवार को भी जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान तीन नक्सली मारा गया है। वहीं अभी भी पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

24 फरवरी के मामले पर SP ने बताया…

24 फरवरी के मुठभेड़ को लेकर SP किरण चौहान ने बताया कि बुरकलांका इलाके में DRG जवानों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। इसके साथ ही उन्होंने बताया था कि मारे गए नक्सली का शव पुलिस ने बरामद कर लिया है। पूरे इलाके में जवानों के द्वारा सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है।

पहले भी हुए थे कई ऐसे हमले

दरभा के भरे बाजार में नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम ने CAF कैंप के कंपनी कमांडर पर टंगिया से हमला किया था। इस कड़ी में कमांडर की जान चली गई थी। घटना के बाद से बाजार में अफरा तफरी शुरू भी हुई। लोगों के बीच डर का माहौल देखा गया। वहीं नक्सली इस वारदात को अंजाम दे कर भाग गया। यह मामला गत रविवार को छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में हुआ। बता दें, वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सली वहां से नौ दो ग्यारह हो गए थे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news