Friday, October 25, 2024

Threat: कोलकाता से बिलासपुर आ रहे प्लेन को मिली बम से उड़ाने की धमकी, यात्रियों की थमी सांसे

रायपुर। कोलकाता से बिलासपुर आ रही फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। जिससे प्लेन में हड़कंप मच गया। प्लेन को बिलासपुर एयरपोर्ट पर उतार कर जांच की गई। बम न मिलने से यात्रियों ने राहत की सांस ली। फ्लाइट में बम होने की सूचना ने यात्रियों और प्लेन कर्मियों को सकते में डाल दिया।

प्लेन में बम नहीं मिला

जैसे ही प्लेन बिलासपुर एयरपोर्ट पर लैंड हुआ। यात्रियों को उतारकर प्लेन की जांच की गई तो प्लेन में बम नहीं मिला। 24 अक्टूबर की शाम फ्लाइट में सफर करने वाले यात्रियों की सांसें उस समय के लिए थम गई, जब उन्हें पता चला कि जिस प्लने में वह बैठे है, उसमें बम है। इसके बाद बिलासपुर एयरपोर्ट प्रबंधन ने इस मामले की सूचना जिला प्रशासन को दी। जिसके बाद बम स्क्वायड की टीम, फायर ब्रिगेड की टीम और कलेक्टर मौके पर पहुंचे।

यात्रियों को टर्मिनल से उतारा

कोलकत्ता से बिलासपुर आ रहा विमान 91763 में बम होने की सूचना एलाइंस के प्रबंधक की ओर से प्रशासन को दी गई थी। जिसके तुरंत बाद बम थ्रेट असेस्मेंट कमिटी (BTAC) का गठन कर सभी को तैयार रहने के लिए कहा गया। पूरा तैयारी के साथ एयरपोर्ट प्रबंधन मौके पर पहुंचा। जैसे ही प्लेन बिलासपुर के बिलासा देवी एयरपोर्ट पर लैंड किया। उसे आइसोलेशन वे में खड़ा किया गया। जहां फ्लाइट में बैठे सभी यात्रियों को उतार कर टर्मिनल भवन में बिठाया गया।

बम की अफवाह झूठी

BTAC टीम की ओर से पूरे विमान की बारीकी से जांच की गई। जांच में पाया गया कि किसी ने विमान में बम की होने की झूठी अफवाह फैलाई थी। जिसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news