Friday, October 18, 2024

Team: नवरात्रि के शुभ अवसर पर पुलिस की नई पहल, महिला सुरक्षा के लिए टीम का गठन

रायपुर। शक्ति की आराधना के पर्व नवरात्रि के दौरान बिलासपुर पुलिस ने महिला सुरक्षा को लेकर एक नई पहल की है। महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए महिला पुलिस की एक खास टीम का गठन किया है। जिसका नाम ‘शक्ति’नाम रखा गया है। यह टीम नवरात्रि पर्व के दौरान आयोजित होने वाले विभिन्न धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करेगी।

सुरक्षा व्यवस्था को मजूबत करना

ASP उमेश कश्यप का कहना है कि शक्ति टीम के महिला सदस्य शहर के सभी पूजा पंडालों, डांडिया और गरबा कार्यक्रमों में तैनात रहेंगे। टीम का मकसद असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखना और अव्यवस्था या शांति भंग करने वाले तत्वों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करना है। इस टीम में महिला पुलिसकर्मियों के साथ पुरुष पुलिसकर्मियों को भी शामिल किया गया है। इससे सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत मिलेगी।

अव्यवस्था की स्थिति में पुलिस को सूचित करें

ASP ने शहरवासियों से अपील की है कि वे नवरात्रि के दौरान आयोजनों में सहयोग दें और आयोजन स्थल पर अपने स्वयंसेवक को तैनात करें। स्वयंसेवक श्रद्धालुओं के लिए सरल यातायात व्यवस्था को सुनिश्चित करें। साथ ही भीड़ प्रबंधन में पुलिस की मदद भी करें। आयोजनकर्ताओं को किसी भी असामाजिक गतिविधि या अव्यवस्था की स्थिति में तुरंत शक्ति टीम या पुलिस को सूचित करने निर्देश दिए गए हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news