Thursday, September 19, 2024

Vande Bharat: छत्तीसगढ़ में ट्रायल के दौरान वंदे भारत ट्रेन पर किया हमला, आरोपियों ने फेंके पत्थर

रायपुर। छत्तीसगढ़ के महासमुंद में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी की खबर सामने आई है। यहां बागाबाहरा रेलवे स्टेशन पर वंदेभारत ट्रेन पर पथराव किया गया है। जिसमें ट्रेन में 3 कोच C2-10,C4-1,C9-78 के शीशे तोड़ दिए गए। सूचना मिलने पर रेलवे पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी बागबाहरा के निवासी है

5 आरोपियों बागबाहरा के स्थानीय निवासी है। आरपीएफ पुलिस रेलवे एक्ट 1989 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों को आज ही रेलवे कोर्ट में पेश किया जाएगा। आरपीएफ के अधिकारी परवीन सिंह का कहना है कि कले वंदे भारत ट्रेन जो 16 तारीख से चलने वाली है। उसका ट्रायल था। वह महासमुंद से सुबह 7:10 पर निकली और 9 बजे के लगभग बागबाहरा के पास पहुंची। जहां कुछ असमाजिक तत्वों ने चलती गाड़ी पर पथराव किया। जिसकी सूचना सपोर्टिंग टीम को दी गई। जिनके हाथ में हथियार था। जिसके बाद एक जांच टीम बागबाहरा पहुंची और जांच करने में लग गई।

एक आरोपी का भाई पार्षद है

आरपीएफ अधिकारी ने बताया कि जब इन आरोपियों से पूछताछ की गई तब पता चला कि शिवकुमार बघेल नाम का जो व्यक्ति हैष उसका भाई पार्षद है। रेलवे एक्ट की धारा 153 के तहत मामले मे कार्रवाई की जा रही है। पत्थरबाजी के तीनों कोचों के शीशे टूट गए है। यह पहली बार नहीं हुआ है। जब वंदे भारत पर पत्थरबाजी की गई है। इससे पहले भी कई शहरों में वंदे भारत पर पत्थरबाजी की घटना को अंजाम दिया गया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news