Thursday, September 19, 2024

Illiegal Construction: अवैध निर्माण पर नगर निगम की कार्रवाई, ढहाई जूते-चप्पल की दुकान, लूटने लगे लोग

रायपुर। छत्तीसगढ़ के भिलाई में नगर निगम द्वारा मस्जिद की आड़ में किए गए अवैध कब्जों को हटाने की कार्रवाई के दौरान एक अप्रत्याशित घटना घटी। यहां चंद्र मौर्य-टॉकीज के नजदीक स्थित मस्जिद के आसपास अवैध रूप से बनी दुकानों को ढहाया गया है। जिसमें एक जूते-चप्पल की बड़ी दुकान भी शामिल थी।

लोगों ने अवैध कब्जा किया

दुकान के टूटते ही बस्ती के लोग मौके का फायदा उठाने के लिए टूट पड़े और जूते-चप्पल लूटने लगे। यह मामला 2019-20 के कोरोना काल का है। जब चंद्र मौर्य-टॉकीज के पास स्थित मस्जिद के आसपास लोगों ने धीरे-धीरे कब्जा करना शुरू कर दिया। मस्जिद के आसपास की जमीन पर पहले बाउंड्रीवाल से कब्जा कर लिया गया। इसके बाद मस्जिद के पीछे की जगह में भी कार्य निर्माण किया जा रहा था। जिसे नगर निगम ने अवैध मानते हुए गिरा दिया।

जूते-चप्पल लेकर भागे लोग

इस कार्रवाई के तहत सर्विस रोड के किनारे बनी 22 अवैध दुकानों को भी निगम ने ढहा दिया है। जिसे जूते-चप्पल बेचने के लिए किराए पर लिया गया था। जैसे ही दुकान को ढहाया गया, वहां रखे जूते और चप्पलों को लोग उठाकर लेकर भागने लगे। यहां तक कि बुलडोलर चालक भी इस मौके का फायदा उठाते हुए लूट में शामिल हो गए। इस घटना ने निगम की कार्रवाई को एक दूसरा मोड़ दे दिया। लूटपाट की इस स्थिति ने निगम अधिकारियों को भी असहाय कर दिया, क्योंकि लोग बड़ी संख्या में जूते-चप्पल उठाने में लगे रहे। स्थानीय लोगों के इस रवैये से कार्रवाई में थोड़ी मुश्किलें आईं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news