Tuesday, September 17, 2024

Naxalites: नारायणपुर में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 3 को किया ढेर

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में नारायणपुर इलाके में 3 महिला नक्सलियों को ढेर कर दिया। अधिकारियों की ओर से इसकी आधिकारिक तौर पर सूचना दी गई है। ढेर हुई महिला नक्सलियों के पास से बहुत से हथियार बरामद हुए हैं। सूचना के मुताबिक सुरक्षाबल की टीम गश्त पर निकली थी। इसी दौरान उन्हें तीन महिला नक्सली दिखाई दीं, जिन्हें सुरक्षाबलों ने मौके पर ढेर कर दिया।

नक्सलियों की सूचना मिली थी

सुरक्षाबलों को नारायणपुर इलाके में नक्सलियों के होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद वहां पर सर्च अभियान चलाया गया था। सूचना सही थी और इलाके में 3 महिला नक्सली हथियारों के साथ दिखाई दी। इस सर्च अभियान में जवानों को किसी तरह की कोई हानि नहीं हुई है। सभी मौके पर सुरक्षित हैं। नारायणपुर और कांकेर जिले की सीमा पर अबूझमाड़ में जिन महिला नक्सलियों को ढेर किया गया उन्होंने वर्दी पहनी हुई थी। जब जवान सर्च अभियान के लिए उस इलाके में गए तो नक्सलियों ने गोलीबारी शुरु कर दी।

नक्सलियों की तलाश जारी

इसके बाद जवानों की तरफ से जवाबी कार्रवाई की गई। काफी देर तक रुक-रुक कर गोलीबारी हुई। जिसके बाद 3 महिला नक्सलियों को मौके पर ढेर कर दिया गया। इलाके में सर्च अभियान करने गई टीमों में (डीआरजी), एसटीएफ और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान शामिल थे। अन्य नक्सलियों की भी तलाश की जा रही है। गृहमंत्री ने हाल ही में नक्सलियों को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होने कहा था कि साल 2025 तक देश में नक्सली पूरी तरह से खत्म हो जाएंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news