Tuesday, September 17, 2024

National Sports Day: सीएम सायं की खिलाड़ियों के लिए बड़ी सौगात, ओलंपिक में पदक जीतने वालों को मिलेगी करोड़ो को राशि

रायपुर। राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर राज्य खेल अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया था। इस समारोह में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ के खेल प्रेमियों और खिलाड़ियों के लिए बड़ी घोषणा की हैं। समारोह में मुख्यमंत्री साय ने ओलंपिक खेलों में पदक जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों के लिए बड़ी पुरस्कार राशि की घोषणा की है। जो खिलाड़ियों के लिए एक ऐतिहासिक कदम है।

पुरस्कार राशि की घोषणा

मुख्यमंत्री सायं ने घोषणा की है कि ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को 3 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी। वहीं, रजत पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 2 करोड़ रुपये, और कांस्य पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 1 करोड़ रुपये की राशि प्रदान की जाएगी। इस कदम का उद्देश्य राज्य के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना और उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करना है। इस घोषणा ने खिलाड़ियों के बीच उत्साह पैदा किया हैं।

प्रशासन खिलाड़ियों के समर्थन में

राज्य ने खेल को नई दिशा दी है। समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार हमेशा खिलाड़ियों के समर्थन में खड़ी है और उन्हें हर संभव संसाधन और अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव सायं ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले पांच सालों में राज्य में राज्य खेल अलंकरण समारोह का आयोजन नहीं हुआ। हमारी सरकार ने खिलाड़ियों की पीड़ा को महसूस किया और राज्य खेल अलंकरण समारोह को पुनः आयोजित करने का निर्णय लिया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news