Tuesday, September 17, 2024

CM Sai: सीएम साय का बड़ा फैसला, अस्पतालों की सुरक्षा के लिए तैनात होंगे रिटायर्ड जवान

रायपुर। कोलकाता में हुई रेप हत्या कांड की घटना के बाद से देश में आक्रोश का माहौल बना हुआ है। जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किए जा रहे है। देश के लोग आरोपी के खिलाफ सजा की मांग कर रहे हैं। इस मामल की जांच सीबीआई को सौंपी गई है। आरोपी संजय रॉय सीबीआई की हिरासत में है। अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल से सीबीआई लगातार पूछताछ कर रही है। इस मामले में में पूर्व प्रंसिपल संदीप घोष के पॉलीग्राफ टेस्ट की अनुमति कोर्ट से मिल चुकी है। इस मामले में बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि आरजीकर अस्पताल की सुरक्षा सीआईएसएफ के जवान करेंगे।

कर्मियों की सुरक्षा रिटायर्ड जवान करेंगे

इस मामले को देखते हुए अब छत्तीसगढ़ सरकार ने अहम फैसला लिया है। राज्य सरकार ने सरकारी अस्पतालों की सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम करने का फैसला लिया है। राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि अस्पताल की सुरक्षा में हथियारबंद रिटायर्ड आर्मी के जवानों को तैनात किया जाएगा। कोलकाता के आरजीकर अस्पताल में हुई घटना के बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने अस्पताल कर्मियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए यह फैसला लिया है। अस्पताल से लेकर स्टाफ तक की सुरक्षा इन्हीं सेना के जवानों की होगी। प्रदेश भर के सरकारी अस्पताल और वहां स्टाफ की सुरक्षा को मजबूत करने के उद्देश्य से यह फैसला लिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टरों को भरोसा दिलाया

बता दें कि कोलकाता के आरजीकर अस्पताल में हुई घटना के बाद से जिस प्रकार का माहौल देश में बना हुआ है। उसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अपनी चिंता व्यक्त की है। इस घटना ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर देश की चिंता बढ़ा दी है। आरजीकर मेडिकल कॉलेज जैसी घटना दोबारा घटित न हो,इसलिए छत्तीसगढ़ सरकार ने एहतियात के तौर पर यह फैसला लिया है। कोलकाता की घटना के बाद देशभर के डॉक्टरों ने अपनी सुरक्षा को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने न्यायालय पर भरोसा बनाए रखने की अपील की थी, साथ ही डॉक्टरों से ड्यूटी पर वापस लौटने को कहा था। जिसके बाद डॉक्टर अपने काम पर वापस लौटे हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news