Tuesday, September 17, 2024

Portal: सीएम साय ने किया 3 पोर्टलों का शुभारंभ, भ्रष्टाचार को कम करने और काम में पादर्शिता लाने में सहायक

रायपुर। राज्य में ई-गवर्नेंस को प्रोत्साहित करने के लिए सभी क्षेत्रों में आईटी का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल शुरू हो गया है। बुधवार को सीएम विष्णु देव साय ने आज तीन पोर्टलों मुख्यमंत्री कार्यालय ऑनलाइन पोर्टल, ई-ऑफिस प्रणाली और स्वागतम पोर्टल का शुभारंभ किया। ई गवर्नेंस की पहल से सुशासन के साथ शासकीय कामकाज में तेजी आएगी साथ ही पारदर्शिता भी बनी रहेगी।

पोर्टलों का किया शुभांरभ

प्रशासन के काम में ज्यादा से ज्यादा पारदर्शिता लाने के लिए अधिकाधिक क्षेत्रों में आईटी का उपयोग किया जा रहा है, ताकि भष्टाचार की गुंजाइश को कम किया जा सके। मुख्यमंत्री साय के निर्देश पर तीनों ऑनलाइन पोर्टल को तैयार किया गया। जिसका शुभारंभ आज यहां मंत्रालय महानदी भवन में किया गया। पोर्टलों का शुभारंभ सीएम साय ने बटन दबाकर किया। सीएम विष्णु देव साय का कहना है कि सुशासन के संकल्प को पूरा करने की दिशा में ई-आफिस प्रणाली और स्वागतम पोर्टल का शुभारंभ राज्य सरकार का एक महत्वपूर्ण कदम है। राज्य सरकार भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस और सरकारी काम में पारदर्शिता के उद्देश्य से सभी विभागों में आईटी के उपयोग को प्रोत्साहित कर रही है।

जनसुविधा के लिए शुरू ऑनलाइन पोर्टल

मुख्यमंत्री साय ने आगे कहा है कि छत्तीसगढ़ के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है। आज हम लोगों ने सरकारी कामकाज में अधिक पारदर्शिता और जनता की सुविधा के लिए एक साथ तीन-तीन ऑनलाइन प्रणाली का शुभारंभ किया। तीनों पोर्टल का शुभारंभ प्रदेश में सुशासन स्थापित करने में मील का पत्थर साबित होगा। ई-ऑफिस प्रणाली से प्रशासन के काम में देरी नहीं होगी। गलती की गुंजाइश कम रहेगी। फाइल किस स्तर पर है, इसकी ट्रेकिंग की जाएगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news