Tuesday, September 17, 2024

Prepration: स्वतंत्रता दिवस के उत्सव की तैयारी जारी, सुरक्षाबल को किया जाएगा सम्मानति

रायपुर। स्‍वतंत्रता दिवस के दिन रायपुर की पुलिस परेड ग्राउंड में सीएम विष्‍णुदेव साय तिरंगा फहराएंगे। स्वतंत्रता दिवस के उत्सव को लेकर वीआईपी और आम लोगों के एंट्री गेट से लेकर पार्किंग का रूट प्लान पुलिस ने जारी कर दिया है। तैयारी को लेकर रायपुर कलेक्टर डा. गौरव सिंह और एसएसपी डा. संतोष सिंह ने भी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया है।

ग्राउंड में की रिहर्सल परेड

राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में रिहर्सल परेड की गई। इस परेड में डीजीपी अशोक जुनेजा को सलामी दी गई। रिहर्सल परेड के दौरान पुलिस, आइटीबीपी, बीएसएफ, सीआरपीएफ समेत कई अन्य सुरक्षा एजेंसियों के जवान फुल ड्रेस में नजर आए। इस साल की परेड का नेतृत्व रवेंद्र कुमार मीणा करेंगे। इनके नेतृत्व में 16 टुकड़ियों मार्च पास्ट करेगी। सीमा सुरक्षा बल, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की पुरुष एवं महिला प्लाटून, सशस्त्र सीमा बल, नगर सेना की पुरुष और महिला प्लाटून, छत्तीसगढ़ पुलिस, और एनसीसी के बच्चें प्लाटून के साथ पुलिस बैंड प्लाटून भी मार्च पास्ट में शामिल होंगी। परेड का नेतृत्व शुभम तिवारी करेंगे।

सुरक्षाबलों को मिलेगा सम्मान

स्वतंत्रता दिवस समारोह में सीएम विष्णुदेव साय लगभग 46 पुलिस के अधिकारी और कर्मचारियों का सम्मान करेंगे। इनमें पुलिस वीरता पदक के लिए 26, विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति का पुलिस पदक के लिए 2 अधिकारी, सराहनीय सेवा के लिए 11 और सराहनीय सुधार सेवा के लिए दो पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news