Tuesday, September 17, 2024

Bangladesh Protests: बांग्लादेश में आरक्षण विरोधी संकट के बीच सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

रायपुर। बांग्लादेश में जारी सियासी संकट के बीच दिल्ली में हलचल तेज हो गई है। इस्तीफा देने के बाद बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना फिलहाल दिल्ली में ही हैं। अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि भारत से वह किस देश में जाकर शरण लेंगी। बांग्लादेश संकट के बीच केंद्र सरकार ने दिल्ली में सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में बांग्लादेश के ताजा हालात और भारत पर होने वाले इसके प्रभाव पर चर्चा होगी।

बैठक में विपक्षी नेता भी मौजूद

केंद्र सरकार ने पड़ोसी देश यानी बांग्लादेश की वर्तमान स्थिति पर चर्चा करने और इस मामले में भारत की रणनीति क्या होगी? इसे लेकर संसद भवन में सुबह 10 बजे से बैठक आयोजित की है। संसद भवन में सर्वदलीय बैठक शुरू हो गई है। बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री जयशंकर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और संसदीय कार्यमंत्री किरेन रिजिजू सरकार का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इस बैठक में विपक्ष के कई बड़े नेता बैठक में उपस्थित हैं। विदेश मंत्री एस जयशंकर बांग्लादेश की वर्तमान स्थिति पर बैठक में विस्तार कर रहे हैं।

बांग्लादेश की ताजा स्थिति पर चर्चा

सर्वदलीय बैठक में केंद्र सरकार के प्रमुख मंत्रियों के अतिरिक्त नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, टीएमसी के सुदीप बंदोपाध्याय, समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव समेत विपक्ष के कई बड़े नेता उपस्थित हैं। बता दें कि हालात बिगड़ने के बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बांग्लादेश छोड़ दिया है। सोमवार की देर शाम शेख हसीना भारत में आई। शेख हसीना गाजियाबाद हिंडन एयर बेस पहुंची और उन्हें शेफ हाउस में सुरक्षित रखा गया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news